Modi Cabinet 3.0 : अलवर के सांसद भूपेंद्र यादव होंगे कैबिनेट मंत्री, दिल्ली से आया फोन

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार शाम को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों के भी शपथ लेने की चर्चा है. इस बीच राजस्थान (rajasthan news) के एक दिग्गज नेता का नाम भी सामने आया है जो मोदी-शाह के बेहद करीबी हैं. बताया जा रहा है कि वे भी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे. पीएम आवास पर हुई चाय पार्टी के लिए उन्हें फोन भी आया था. 

दरअसल, नरेन्द्र मोदी सरकार में अलवर से नव निर्वाचित सांसद भूपेन्द्र यादव (bhupendra yadav) को कैबिनेट मंत्री पद मिलना तय माना जा रहा है. संभवत: अलवर को पहली बार केन्द्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मिलेगा. ऐसे में एनडीए सरकार में अलवर का ओहदा बढ़ना तय है.

मोदी 2.0 सरकार में भी रह चुके हैं कैबिनेट मंत्री

मोदी सरकार में भूपेन्द्र यादव को पुन: कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है. उनकी टीम से जुडे सदस्यों का दावा है कि यादव को मंत्री बनाने क लिए संदेश मिल चुके हैं. इससे पहले भूपेन्द्र यादव मोदी 2.0 सरकार में भी कैबिनेट मंत्री वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का दायित्व संभाल चुके हैं. उनके राजनीतिक व प्रशासकीय अनुभव को देखते हुए ही यादव का पुन: कैबिनेट मंत्री बनना तय है.

अलवर को केन्द्र में दूसरी बार मिलेगा प्रतिनिधित्व 

अलवर को केन्द्र सरकार में दूसरी बार प्रतिनिधित्व मिलने जा रहा है. पूर्व में जितेन्द्र सिंह मनमोहन सिंह 2.0 सरकार में गृह राज्य मंत्री एवं रक्षा राज्य मंत्री रह चुके हैं. लेकिन जितेन्द्र सिह को राज्य मंत्री बनाया गया था. अब मोदी 3.0 सरकार में भूपेन्द्र यादव को कैबिनेट मंत्री बनना तय माना जा रहा है. यादव के कैबिनेट मंत्री बनने पर अलवर के विकास को तेजी मिल सकेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजनीतिक कौशल है बड़ा आधार

30 जून 1969 को अजमेर में जन्मे भूपेन्द्र यादव उच्च सदन राज्य सभा में वर्ष 2012 में राजस्थान से सांसद चुने गए. तब से अब तक वे राज्य सभा के सदस्य रहे. वे गवर्नमेंट कॉलेज अजमेर में छात्र संघ के उपाध्यक्ष चुने गए थे. वर्ष 2010 में भाजपा के राष्टीय सचिव तथा वर्ष 2014 में भाजपा के राष्टीय महासचिव बने. झारखंड के चुनाव सह प्रभारी, राजस्थान, बिहार, महाराष्ट, मणिपुर एवं उडीसा के चुनाव प्रभारी भी रहे. यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 का पहला चुनाव अलवर संसदीय क्षेत्र से लड़ा और 48 हजार 282 वोटों से जीत दर्ज की. 

माने जाते हैं मोदी-शाह की टीम के सदस्य

सांसद भूपेन्द्र यादव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की टीम का सदस्य माना जाता है. इस कारण मोदी 3.0 सरकार में भूपेन्द्र यादव को पुन: मंत्री बनाए की संभावना है. इसके अलावा वे देश में ओबीसी समाज का बडा चेहरा हैं. भूपेन्द्र यादव पेशे से सुप्रीम कोर्ट के वकील हैं और पूर्व में राम जन्म भूमि एवं राम सेतू के पैरोकार रह चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

Rajasthan Live News: मोदी कैबिनेट में राजस्थान से ये 4 सांसद बनेंगे मंत्री? पीएम आवास पहुंचे ये चारो

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT