rao rajendra singh Jaipur Rural Result: बेहद मामूली अंतर से जीती बीजेपी, हार के बाद कांग्रेस के अनिल चोपड़ा ने लगाया बड़ा आरोप

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur Rural Lok Sabha Seat Results:  जयपुर ग्रामीण सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं. इस सीट पर बीजेपी के राव राजेंद्र सिंह (Rao Rajendra Singh) ने कांग्रेस के अनिल चोपड़ा (Congress Anil Chopra) को 1615 वोटों के मामूली अंतर से हरा दिया है. यहां नतीजों को लेकर विवाद होने से काफी देर तक चुनाव परिणाम रुका रहा. कांग्रेस प्रत्याशी ने पोस्टल बैलेट के मतों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दोबारा काउंटिंग की मांग की, लेकिन उनकी मांग नहीं मानी गई. बता दें कि इस सीट पर लोकसभा चुनाव 2019 में कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के प्रत्याशी कृष्णा पूनिया को 3 लाख 93 हजार 171 वोट से हराया था. 

हारने के बाद मतगणना केंद्र से बाहर आकर कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा ने समर्थकों से कहा, "प्रशासन के लोगों ने जिस तरह से हमारे साथ कुठाराघात किया है, हमें यह परिणाम एक प्रतिशत भी स्वीकार नहीं है. 4 घंटे तक इन लोगों ने आपस में कानाफूसी करके इस चुनाव परिणाम को प्रभावित करने का काम किया है."

इस चुनाव में बीजेपी की ओर से राव राजेंद्र सिंह (Rao Rajendra Singh) और कांग्रेस की तरफ से अनिल चोपड़ा (Anil Chopra) मैदान में थे. दोनों के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही थी.लेकिन परिणाम कांग्रेस के विपरीत आए हैं. इस हार के साथ कांग्रेस जयपुर ग्रामीण सीट से हार की हैट्रिक बना चुकी है.

 

 

2024 के नतीजे

पार्टी का नाम उम्मीदवार का नाम वोटों की संख्या
बीजेपी राव राजेंद्र सिंह 617877
कांग्रेस अनिल चोपड़ा 616262
नोटा   7519 

क्या थे 2019 के नतीजे 

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम में जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी के प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के प्रत्याशी कृष्णा पूनिया को 3 लाख 93 हजार 171 वोट से हराया था. जो बहुत बड़ा मार्जिन था. कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को 8,20,132 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के कृष्णा पूनिया को 4,26,961 वोट मिले थे. 2014 में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सी.पी. जोशी को हराया था.

यह भी पढ़ें...

पार्टी उम्मीदवार का नाम वोटों की संख्या
बीजेपी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 8,20,132
कांग्रेस  कृष्णा पूनिया 4,26,961
नोटा   9,351

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT