पूर्व सीएम अशोक गहलोत को सोशल मीडिया पर क्यों बतानी पड़ी अपने हार्निया ऑपरेशन की ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: अशोक गहलोत के सोशल मीडिया X से.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan news) के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने सोशल मीडिया 'X' पर अपने हॉर्निया के ऑपरेशन के बारे में बताते हुए चिरंजीवी योजना पर सवाल उठाने वाले डॉक्टरों को घेरे में लिया है. अशोक गहलोत ने कहा कि निजी अस्पतालों के कुछ डॉक्टरों को ऐसा असत्य बोलकर एक अच्छी योजना एवं मेडिकल जैसे पवित्र पेशे को बदनाम करने से बचना चाहिए.

दरअसल निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने चिरंजीवी योजना (chiranjeevi yojana rajasthan) पर आरोप लगाया है. डॉक्टरों ने सीएम भजनलाल शर्मा को सुझाव देते हुए कहा है कि पूर्व सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना इस सदी की सबसे अव्यवहारिक, अलोकतांत्रिक और असफल योजना रही है. ये कैसे संभव है कि एक अत्यधिक गंभीर मरीज जिसका कई ऑर्गन फेल है उसका उच्च कोटि का इलाज 4500 रुपए प्रतिदिन में हो. 

डॉक्टरों ने किया पूर्व CM के हॉर्निया ऑपरेशन का जिक्र

सीएम भजनलाल शर्मा ने चिकित्सा शिक्षा से जुड़े क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व परामर्श बैठक की जिसमें उन्होंने अपने सुझाव रखे. दैनिकक भास्कर में प्रकाशित खबर के मुताबिक डॉक्टरों ने कहा कि खुद अशोक गहलोत ने हॉर्निया का ऑपरेशन मुंबई में कराया था क्योंकि चिरंजीवी अस्पताल में हॉर्निया के ऑपरेशन पर निजी अस्पतालों को 13-17 हजार रुपए का ही भुगतान किया जाता है, जो हास्यास्पद है. साथ ही राजस्थान डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सर्वेश शरण जोशी ने मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना (पहले चिरंजीवी योजना) में निजी अस्पतालों को दी जाने वाली राशि बढ़ाने का भी सुझाव दिया. 

पूर्व सीएम गहलोत ने  किया पलटवार

सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया X पर अपने हॉर्निया के ऑपरेशन की जानकारी साझा करते हुए कहा- 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT