हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान- बिना RLP के कांग्रेस लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाती!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान में नागौर लोकसभा सीट (Nagaur lok sabha seat) से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा बयान दे दिया है. बेनीवाल ने कहा कि बिना RLP (rashtriya loktantrik party) के साथ गठबंधन के राजस्थान में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाता ये तय है. हनुमान बेनीवाल ने खींवसर विधानसभा सीट से विधायक (hanuman beniwal MLA khinwsar) के पद से इस्तीफा देने के बाद ये भी ऐलान कर दिया कि यहां उपचुनाव में आरएलपी हर जीतेगी ये भी तय है. पिछली बार भी उपचुनाव में आरएलपी ही जीती थी. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan : राजस्थान में RLP के एकमात्र विधायक हनुमान बेनीवाल ने दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

खींवसर (khinvsar assembly by polls) समेत प्रदेश के देवली उनियारा, झुंझुनू में उपचुनाव होना है. हनुमान बेनीवाल ने ये इशारों-इशारों में ये तो साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अकेले के दम पर चुनाव लड़ेगी. बेनीवाल ने ये भी कहा कि उनका गठबंधन दिल्ली में है. राज्य के उपचुनाव में क्या होगा ये आगे तय होगा. हालांकि हनुमान बेनीवाल ने ये भी कहा कि सभी 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में आरएलपी सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधायक और सांसद दोनों बने रहना चाहते हैं बेनीवाल (hanuman beniwal MP and MLA)

हनुमान बेनीवाल ने भले ही विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया पर वे विधायक और सांसद दोनों बने रहना चाहते हैं. उनका कहना है कि विधानसभा को थोड़ा मिस करेंगे लेकिन हम चाहते है की विधानसभा और लोकसभा का सदस्य साथ रहे, क्योंकि बार-बार चुनाव करवाना सही नहीं है. जिस तरह राज्यसभा से चुना हुआ व्यक्ति लोकसभा में बैठता है और लोकसभा से चुना हुआ व्यक्ति राजयसभा बैठ सकता है तो विधायक साथ साथ सांसद क्यों नहीं रह सकता है. 

अग्निवीर के मुद्दे को संसद में उठाएंगे बनीवाल (hanuman beniwal on Agniveer Scheme)

अग्निवीर स्कीम को लेकर सांसद बेनीवाल ने कहा कि अग्निवीर के संशोधन को हम नहीं मानने वाले बल्कि उसको पूरा खत्म करना होगा. उनका कहना है कि इसे लेकर वे जल्द ही बड़ा आंदोलन करेंगे और दिल्ली कूच करेंगे. अग्निवीर योजना को खत्म कराकर ही रुकेंगे. वे चाहते हैं कि पहले की तरह सेना भर्ती  हो और इसके साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए. 

ADVERTISEMENT

ज्योति मिर्धा के बयान पर बेनीवाल ने किया पलटवार (hanuman beniwal on Jyoti mirdha)

इधर हनुमान बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका परिवार ने कभी कोई पार्टी नहीं बनाई और कभी किसी का तो कभी किसी का झंडा लेते थे. खुद पार्टी बनाकर लड़े तो पता चल जाएगा उन्हें 5 हजार से ज्यादा वोट नहीं मिलेंगे. 4 बार मायरा भर चुके और उपचुनाव में आ गई तो मीठा मायरा भर देंगे. यहां क्लिक करके पढ़ें ज्योति मिर्धा ने क्या कहा था ? 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT