हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस-बीजेपी और AAP के साथ गठबंधन को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

Himanshu Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

rajasthan assembly election 2023: आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस और AAP से गठबंधन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सांसद बेनीवाल का दावा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में किसी भी हाल में बीजेपी और कांग्रेस के साथ वे गठबंधन नहीं करेंगे. हालांकि आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर उन्होंने इनकार नहीं किया है.

ध्यान देने वाली बात है कि बेनीवाल के घर आयोजित एक पार्टी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान पहुंचे थे. इस पार्टी की तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया और राजनैतिक गलियारे में ये चर्चाएं जोरों पर हैं कि आरएलपी और आप राजस्थान में एक साथ चुनाव लड़ेंगी.

राजस्थान तक से खास बातचीत में हनुमान बेनीवाल ने कहा- मान हमारे अच्छे मित्र हैं. वो लोकसभा में साथ रहे हैं. वो मेरा पारिवारिक कार्यक्रम था बेटी के बर्थडे का. इसमें तमाम पार्टी के लोग आए थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन दो पार्टियों के खिलाफ लड़ने वालों से होगा गठबंधन- बेनीवाल
हनुमान बेनीवाल ने गठबंधन के सवाल पर कहा- बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ जो भी पार्टी उतरेंगी उनके साथ गठबंधन हो सकता है. राजस्थान के लोग कांग्रेस और बीजेपी से मुक्त राजस्थान चाहते हैं. राजस्थान में तीसरा मोर्चा बनेगा और वोट 2 करोड़ के लगभग जाएगा तीसरे मोर्चे का.

लोकसभा में इस वजह से था बीजेपी से गठबंधन
इस सवाल पर कि इतनी नाराजगी बीजेपी से कैसे? के जवाब में RLP सुप्रीमों ने कहा- लोकसभा में बीजेपी सं गठबंधन किया और 25 सीट के रूप में बीजेपी-एनडीए के रूप में मिली. और किसान आंदोलन में हम अलग हो गए. इसमें हमने से पहले से ही क्लीयर कर रखा है. कांग्रेस और बीजेपी के साथ राजस्थान में किसी प्रकार का गठबंधन नहीं होगा. लोकसभा में गठबंधन दिल्ली के अंदर करना था. जिस परिवार से झगड़ा था राजनैतिक, उन्हें हराने के लिए कुछ वोटों की जरूरत थी. बीजेपी 2 सीट दे रही थी पर एक ही सीट ली. पूरे प्रदेश के अंदर प्रचार भी किया. कई बीजेपी के लोग जो वेंटिलेटर पर थे वे जीत कर आ गए.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT