बीजेपी की बैठक के बाद उड़ी सांसदों की नींद? लोकसभा चुनाव के लिए सामने आया कांग्रेस का खास प्लान!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Loksabha election 2024: राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी ने लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2024) को लेकर मैराथन बैठकों के जरिए मंथन शुरू कर दिया है. जयपुर में हुई बीजेपी की मीटिंग के बाद कई वर्तमान सांसदों की नींद उड़ गई है. कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार नए प्रयोग करेगी. दरअसल, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जयपुर में मीटिंग हुई. जिसमें सीएम भजनलाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

ऐसे में माना जा रहा है कि कई वर्तमान सांसदों की टिकट भी कट सकते हैं. गठबंधन को लेकर भाजपा ने मोटे तौर पर साफ कर दिया है कि 25 लोकसभा सीट पर बीजेपी इस बार चुनाव लड़ेगी. बता दें कि पिछली बार हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के साथ बीजेपी ने गठबंधन किया था.

वसुंधरा राजे बैठक से थी नदारद

राजस्थान में बीजेपी की सरकार भले ही आ गई हो पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सियासत में इस बार रिटर्न होती नहीं दिख रही हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर हुई पहली बैठक में भी वे नदारद रहीं. सीएम फेस के ऐलान के बाद वो सीधे शपथ ग्रहण समारोह में दिखीं. उसके बाद राजे नजर नहीं आईं.

कांग्रेस बना रही ये रणनीति

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली में बैठक के बाद कांग्रेस में राजस्थान लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर तरह-तरह की चर्चा है. एक धड़ा चाहता है कि हनुमान बेनीवाल और भारतीय आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन किया जाए. जबकि दूसरा धड़ा इसके खिलाफ है. क्योंकि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी और बीजेपी को 115 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार करने में मुश्किल नहीं आई. जबकि भारतीय आदिवासी पार्टी ने दक्षिणी राजस्थान में 3 सीटों पर जीत हासिल की. इसी के चलते कांग्रेस लोकसभा में गठबंधन का रास्ता तलाश रही है. हालांकि अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें...

भजनलाल सरकार के मंत्री की ‘VIP झोपड़ी’ चर्चा में, अधिकारियों के सामने खड़ी हो गई चुनौती!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT