Mood Of The Nation: क्या लोकसभा चुनावों में तीसरी बार BJP करेगी क्लीन स्वीप? जानें राजस्थान की जनता का मूड

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Mood Of The Nation: क्या लोकसभा चुनावों में तीसरी बार BJP करेगी क्लीन स्वीप, जानें राजस्थान की जनता का मूड
Mood Of The Nation: क्या लोकसभा चुनावों में तीसरी बार BJP करेगी क्लीन स्वीप, जानें राजस्थान की जनता का मूड
social share
google news

Mood Of The Nation: सत्रहवीं लोकसभा का कार्यकाल जून में पूरा होने वाला है. ऐसे में अप्रैल या मई में देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी. सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए रणनीति बना रही है और जीत का दावा भी कर रही हैं. कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से वापसी करने की तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ सत्तारुढ़ बीजेपी पिछली बार से अधिक सीटे जीतने का दावा कर रही है. ऐसे में इंडिया टुडे ग्रुप ने आम चुनाव से पहले ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे किया है. आइए आपको बताते हैं इस सर्वे के बारे में.

इंडिया टुडे ग्रुप ने देश के अलग-अलग राज्यों में ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे किया. इस सर्वे की मदद से जानने की कोशिश की है कि अगर देश में आज चुनाव हुए तो किस पार्टी की सरकार बनेगी. इसके अलावा किसको कितनी सीटें मिल रही है ये सब जनता की राय से जानने की कोशिश की गई है.

दोपहर 1 बजे जानें राजस्थान की जनता का मिजाज

दोपहर 1 बजे राजस्थान से जुड़ा सर्वे आपको बताएंगे. जिसमें प्रदेश की 25 सीटों की स्थिति का पता चलेगा. ये सर्वे आज की स्थिति पर निर्भर होगा. आपको बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में NDA ने सभी 25 सीटों पर क्लीन स्वीप किया था. NDA को कुल 59.07% और कांग्रेस को 34.24% वोट मिला था. एक सीट पर बीजेपी ने RLP के साथ गठबंधन किया था. लेकिन किसान आंदोलन के बाद वह NDA से अलग हो गए हैं. 2019 में RLP को 2.04% वोट मिला था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली थी लीड

विधानसभा चुनावों में प्रदेश में बीजेपी की लहर दिखाई दी. 200 विधानसभा सीटों में बीजेपी 115 सीटें मिली तो कांग्रेस 69 सीटों पर सिमटकर रह गई. वहीं वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को सबसेअधिक 41.7 प्रतिशत वोट और कांग्रेस को 39.53 प्रतिशत वोट मिले. इस तरह इन दोनों दलों के बीच वोटों का अंतर 2.2 प्रतिशत का रहा है. अब यही लहर लोकसभा चुनावों में रहेगी या नहीं ये आपको दोपहर 1 बजे हमारे ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे से पता चलेगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT