चूरू, झुंझुनूं और बाड़मेर सीट को लेकर मुंबई सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बीजेपी की बढ़ी टेंशन

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए कल (1 जून) अंतिम चरण की वोटिंग होगी और 4 जून को नतीजे आएंगे. हर कोई लोकसभा चुनाव के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. हर कोई इस बात को लेकर चर्चा कर रहा है कि देश में बीजेपी और इंडिया गठबंधन में से किसकी सरकार बनेगी? इस बीच मुंबई के सट्टा बाजार ( Mumbai Satta Bazaar ) ने राजस्थान की कुछ हॉट सीटों को लेकर एक एक भविष्यवाणी की है. सट्टा बाजार के इस अनुमान से बीजेपी की टेंशन बढ़ती हुई दिख रही है.

मुंबई के एक टॉप बुकी से जब 'इंडिया टुडे' ने बात की तो उसने बताया कि सट्टा बाजार के मुताबिक फिलहाल भाजपा के खाते में 295 से 305 सीटें जाती हुई नजर आ रही हैं. जबकि कांग्रेस के लिए बाजार का पूर्वानुमान 55 से 65 सीटों का है. इस हिसाब से बीजेपी का 400 पार का नारा पूरा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. 

राजस्थान की इन 3 सीटों पर बढ़ी बीजेपी की टेंशन!

कुछ हॉट सीटें जहां सट्टा बाजार बहुत सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. मुंबई सट्टा बाजार ने ऐसी कुछ सीटों पर जीत-हार का अनुमान लगाया है. मुंबई सट्टा बाजार के मुताबिक, चूरू, झुंझुनूं और बाड़मेर सीट कांग्रेस जीत रही है और यहां बीजेपी को तगड़ा झटका लगने वाला है. वहीं कोटा से बीजेपी प्रत्याशी ओम बिरला के जीतने का अनुमान है.

नतीजों से पहले निवेशकों में बढ़ी बेचैनी

शेयर बाजार के निवेशकों के बीच अभी भी इस बात को लेकर बेचैनी है कि भाजपा का '400 पार' का लक्ष्य पूरा होगा या नहीं. कुछ विश्लेषकों का तो यह भी कहना है कि बीजेपी बहुमत से काफी दूर रह सकती है. लेकिन अगर बीजेपी जीतती है तो मार्केट के ऊपर जाने का अनुमान है. वहीं अगर इंडिया गठबंधन जीत की ओर बढ़ता है तो पीएसयू, रक्षा, ड्रोन, एएमसी, तार और केबल, धातु, प्लास्टिक पाइप और ईएमएस जैसे क्षेत्रों की कंपनियों को बड़े नुकसान का अंदेशा है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT