Phalodi Satta bazar: 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ सीटों जीतेगी कांग्रेस? सट्टा बाजार का दावा- बीजेपी को होगा बड़ा नुकसान!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान में मतदान और लोकसभा चुनाव के परिणाम के बीच एक लंबा समय है. वोटिंग खत्म होने के बाद अब हर कोई यही जानना चाहता है कि राजस्थान में बीजेपी (bjp) और कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेगी. इसे लेकर चौक-चौराहे पर चर्चा और एक्सपर्ट्स के आंकलन भी शुरू हो गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि मिशन-25 का दावा करने वाली बीजेपी भी अब मान रही है कि सीटों में कटौती हो सकती है. केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह (amit shah) ने इस बात को स्वीकारा था कि सीटें कम हो सकती है. 

वहीं, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी बयान दे चुके हैं कि राजस्थान में 2-3 सीटों पर कड़ी टक्कर है. लेकिन बीजेपी को यह नुकसान ज्यादा सीटों का भी हो सकता है. ऐसा दावा है फलोदी सट्टा बाजार का. देश का प्रमुख सट्टा बाजार बीजेपी को भारी नुकसान बता रहा है. 

सट्टा बाजार के मुताबिक 8 से 10 सीटों पर बीजेपी को नुकसान हो सकता है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के जैसे-जैसे चरण गुजरते जा रहे हैं, वैसे ही सट्टा बाजार में भावों में बदलाव दिख रहा है. यहीं उतार-चढ़ाव राजस्थान की सीटों को लेकर चल रहे भावों में भी जारी है.

गहलोत भी कर चुके हैं बड़ा दावा

वहीं, हाल ही में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने भी बयान दिया था कि कांग्रेस (congress) राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन करेगी. न्यूज एजेंसी 'पीटीआई' को दिए इंटरव्यू में गहलोत ने कहा था "कांग्रेस प्रदेश में डबल डिजिट में सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में परिवर्तन की हवा बह रही है और केंद्र भी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. गहलोत ने जो यह दावा किया है उसकी चर्चा प्रदेश की सियासत में तेज हो गई है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीसरे चरण के बाद बीजेपी थी मजबूत, लेकिन अब भावों में उथल-पुथल 

बता दें कि फलोदी सट्टा बाजार ने तीन चरण के खत्म होने के बाद राजस्थान की कुल 25 सीटों में से बीजेपी को 18 से 20 सीटों की संभावना बताई थी. लेकिन चौथा चरण होने के बाद सट्टा बाजार के भावों में काफी बदलाव नजर आया है. राज्यवार बात करें तो यूपी में भी कम मतदान के चलते बीजेपी को नुकसान बताया जा रहा है. हालांकि बावजूद इसके सत्ताधारी दल को 80 में से करीब 70 से 72 सीटें आने की संभावना है. जबकि गुजरात में 24 से 25, मध्यप्रदेश में 28 से 29, दिल्ली में 5-6 और पंजाब में 2-3 सीटें बीजेपी के लिए संभावित बताई जा रही है. इसके अलावा पश्चिमी बंगाल में 22 से 24 सीटें, हिमाचल प्रदेश में 4 और छत्तीसगढ़ में 10 से 11 सीटें पार्टी के खाते में जा सकती हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT