राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं? सचिन पायलट से मतभेद पर गहलोत ने खुलकर कही ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इन दिनों उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वो यहां कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं. इस बीच पत्रकारों और मीडिया से बातचीत के दौरान ऐसा बयान सामने आ गया, जिसके चलते सचिन पायलट (Sachin Pilot) से उनके मतभेद के पुराने किस्से ताजा हो गए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी के इन दोनों दिग्गज नेताओं के बीच दूरियां कम नहीं हुई हैं. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व सीएम ने खुद पायलट से अनबन से इनकार किया है. उन्होंने यहां तक कहा कि पायलट के प्रति मेरा व्यक्तिगत रूप से बहुत स्नेह है.

गहलोत ने पायलट के मुद्दे पर चर्चा करते हुए राजेश पायलट का भी जिक्र किया और कहा "मैं और राजेश पायलटजी साथ एमपी बने थे. ये (पायलट) 2 साल का था, तब से परिवार में हमारा परिचय है. कोई दुश्मनी होती है क्या, वह तो अलग-अलग अप्रोच होती है. अब अप्रोच में किसने क्या कदम उठाए, उसमें मैं जाना नहीं चाहता."

"50 साल से राजनीति कर रहा, मुझे मतलब नहीं है..."

उन्होंने कहा कि हमने जिंदगी बिता दी, 50 साल से राजनीति कर रहा हूं. ये बातें मेरे लिए मायने नहीं रखती हैं. आगे वाले के लिए रखती होंगी. उनको लगती होंगी और किसी को लगती होंगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने मतभेदों पर कहा कि मुझे मतलब नहीं है. कांग्रेस का हो, सचिन पायलट का उम्मीदवार हो या किसी और का हो. मेरे ब्लड में है कि वो जीतना चाहिए.

पायलट को लेकर बार-बार मुद्दे उठते हैं, लोगों को गलतफहमी

गहलोत इसी वीडियो में आगे कहते हुए दिख रहे हैं कि सचिन पायलट को लेकर बार-बार मुद्दे उठते रहते हैं. लोगों को गलतफहमी है. मुझे बताइए, अगर वह कहीं कैंपेन में जाते हैं, मुझे क्या दिक्कत है. मैं कहीं जाता हूं तो उनको क्या दिक्कत है? मैंने अमेठी से हमारे उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा को हाल ही में कहा था कि यह जो पर्सेप्शन बना दिया गया कि मेरी उनसे बनती नहीं है, यह गलत है. हमें चुनाव जीतना है, आपको सूट करता हो तो आप पायलट को प्रचार के लिए बुलाएं."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गहलोत ने पायलट पर किया था कटाक्ष

बता दें कि न्यूज एजेंसी 'पीटीआई' को दिए इंटरव्यू में अशोक गहलोत के बयान के बाद इसे लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि क्या पायलट और गहलोत के बीच दूरियां बढ़ गई हैं? क्योंकि इस दौरान गहलोत ने पायलट पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि इस तरह के बयान से बचना चाहिए. दरअसल, पायलट ने जालोर में प्रचार के सवाल पर कहा था कि उन्हें बुलाया ही नहीं गया.

जिस पर गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में इस तरह की बातों को कई बार मुद्दा बना दिया जाता है, इस तरह के बयानों से बचना चाहिए. इससे कैंडिडेट को नुकसान हो सकता है. वहीं, गहलोत जालौर सीट को पहले ही काफी टफ सीट बता चुके हैं, ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या जालौर से वैभव गहलोत हार रहे हैं?    
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT