'मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था रखें, हर आदिवासी ब्लड सैंपल भेजेंगे', दिलावर के बयान पर राजकुमार रोत का पलटवार

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajkumar Roat's retort on Dilawar's statement
Rajkumar Roat's retort on Dilawar's statement
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान में इन दिनों राजनीतिक पारा हाई है. भारतीय आदिवासी पार्टी और बीजेपी सरकार के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar Statement) के बयान के बाद आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सांसद ने ब्लड सैंपल भेजने की बात कही है. वहीं आदिवासी समाज इस मुद्दे पर एकजुट नजर आ रहा है.  

राजकुमार रोत ने किया पलटवार

राजकुमार रोत ने ट्वीट कर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जायेगा, और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जायेगा. मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखें." रोत ने मदन दिलावर से माफी मांगने और इस्तीफे देने की मांग की है. वहीं बीजेपी से निष्कासित करने की मांग रखी है. रोत ने कहा अगर ऐसा नहीं होता है तो पूरे देशभर में हर आदिवासी के घर से ब्लड सैंपल, नाखून और बाल के सैंपल सीएम को भेजा जाएगा. 

विवाद बढ़ता देख अपने बयान से पलटे शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, बोले- 'आदिवासी हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मदन दिलावर ने लिया यूर्टन

विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा मंत्री मंत्री मदन दिलावर ने यू टर्न लेते हुए कहा कि आदिवासी हमारे हिंदू समाज के अभिन्न अंग हैं, अपने बयान को लेकर मदन दिलावर ने कहा, "मुझसे कल पूछा गया कि कुछ लोग खुद को हिंदू नहीं मानते हैं तो मैंने ये कहा था कि हम डीएनए की जांच करा लेंगे या फिर वंशावली देखने वालों को दिखवा देंगे. लेकिन इस बयान को आदिवासी से जोड़ दिया गया. मैं कहना चाहता हूं कि आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम है जिन्होंने सालों से पेड़ों की रक्षा की जिनसे हमें प्राणवायु मिलती है. आदिवासी समाज (Tribal Society) के लोग हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग हैं."

Rajasthan: 'उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि अपने बाप की औलाद हैं की नहीं', आदिवासी समाज पर शिक्षा मंत्री दिलावर का बयान

ADVERTISEMENT

मदन दिलावर ने दिया था ये विवादित बयान

शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा था, "कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछे लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है की नहीं". 

ADVERTISEMENT

आदिवासियों के DNA टेस्ट को लेकर मदन दिलावर के बयान पर डोटासरा का पलटवार, बताया दिमागी बीमार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT