Rajasthan: हाथ पर हाथ धरे रह गई पुलिस, NSUI कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के आगे फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthan: हाथ पर हाथ धरी रह गई पुलिस, NSUI कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के आगे फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला
Rajasthan: हाथ पर हाथ धरी रह गई पुलिस, NSUI कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के आगे फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला
social share
google news

Jaipur: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासी समाज पर दिए गए बयान पर एनएसयू भी विरोध कर रही है. शनिवार को राजधानी जयपुर में शिक्षा मंत्री के खिलाफ NSUI के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. एनएसयूआई ने राजस्थान विधानसभा के सामने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का पुतला फूंका. साथ ही शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद के नारे लगा शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा हैं.

NSUI के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान विधानसभा के जन पथ वाले मुख्य गेट के सामने मंत्री का पुतला दहन किया. हालांकि विधानसभा के आस पास पुलिस का कड़ा पहरा रहता है लेकिन फिर भी NSUI के करीब 7 कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चकमा देते हुए विधानसभा के आगे पुतला दहन कर पुलिस को ही चकमा दे दिया. जब तक पुलिस पहुंचती तब तक सभी रफू चक्कर हो लिए. हालांकि अब पुलिस NSUI के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी, अभिषेक चौधरी, मनमोहन शर्मा, मेघराज गुर्जर, किशोर चौधरी, शिवराज पचेरवाल और आमिर खान को पकड़ने के लिए पसीना बहा रही है.

Rajasthan: शिक्षा मंत्री दिलावर ने फिर दिया अजीबोगरीब बयान, बोले- '97% निजी स्कूल सेवा कर रहे, उनका घर चलना भी मुश्किल'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी

इधर NSUI के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि एनएसयूआई शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों पर दिए गए बयान का पुरजोर विरोध करती है और सरकार से मांग करती है कि वह शिक्षा मंत्री से इस्तीफा मांगे और मदन दिलावर अपने आदिवासियों के डीएनए पर दिए गए बयान पर माफी मांगे. उन्होंने कहा कि यह हमारा सांकेतिक प्रदर्शन है अगर शिक्षा मंत्री ने जल्द माफी नहीं मांगी तो एनएसयूआई उग्र आंदोलन करेगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT