Rajasthan Politics: 'राजस्थान में छात्र संघ चुनाव तत्काल बहाल हो', हनुमान बेनीवाल ने रखी CM भजनलाल के सामने रखी मांग

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

hanuman beniwal
hanuman beniwal
social share
google news

Rajasthan Politics: नागौर सांसद और राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश की भजनलाल सरकार से छात्रसंघ चुनाव को लेकर बड़ी मांग की है. हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान में छात्र संघ चुनाव को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अपील करते हुए यह मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि भजनलाल सरकार को तत्काल प्रभाव से छात्र संघ चुनाव बहाल कराने की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने इसके साथ ही हिरासत में लिए गए छात्रों को छोड़ने की भी मांग की है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ट्वीट करते हुए राजस्थान में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में तत्काल प्रभाव से छात्रसंघ चुनाव करवाने की घोषणा करने की मांग की है. बेनीवाल ने कहा की छात्र संघ चुनाव बहाल करने से युवाओं को राजनीति में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा. 

बेनीवाल ने यह भी कहा की विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव होने से वहां पढ़ रहे छात्र -छात्रों को अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए नेतृत्व मिलता है और उस नेतृत्व के माध्यम से वो अपने कॉलेज की समस्याओं को निस्तारण के लिए उचित प्लेटफार्म पर रख सकते हैं.

छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रिवेल्यूएशन फीस के नाम पर छात्रों से की जा रही गलत वसूली के खिलाफ आंदोलित छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के मामले की नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने निंदा की. बेनीवाल ने कहा छात्रों को भी हक और अधिकार के लिए अपनी बात रखने का अधिकार है. ऐसे में पुलिस बल के दम पर छात्र शक्ति की आवाज को दबाना पूर्ण रूप से अनुचित है, बेनीवाल ने लाठीचार्ज करने का मामला संज्ञान में आते ही जयपुर पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात करके हिरासत में लिए गए छात्रों को छोड़ने की बात भी कही.
 

यह भी पढ़ें...

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT