Rajasthan: थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती में महिलाओं को 50% आरक्षण देने पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'ये कदम..'

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

BHUPENDRA YADAV BHAJANLAL SHARMA
BHUPENDRA YADAV BHAJANLAL SHARMA
social share
google news

50% Reservation to Women in Third Grade Teacher Recruitment: राजस्थान में तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत किए जाने के बाद युवा विरोध करने में लगे हैं तो महिलाएं सीएम को धन्यवाद दे रही हैं. वहीं सीएम भजनलाल के इस कदम का स्वागत केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव ने किया है. उन्होंने विपक्ष द्वारा आरक्षण विरोधी कहे जाने को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा आरक्षण बचाने वाली पार्टी है.

अलवर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार का तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देना सही कदम है. 

चुनाव में आरक्षण पर घिरी थी पार्टी

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का '400 पार' का उलटा साबित होता हुआ नजर आया. विपक्ष ने इसे आरक्षण खत्म किए जाने को लेकर मुद्दा बनाया. तो वहीं पीएम मोदी ने लगातार आरक्षण के पक्ष में होने की बात कही. लेकिन इसका खामियाजा पार्टी को जरूर भुगतना पड़ा. अब बीजेपी आरक्षण को लेकर स्पष्ट होती नजर आ रही है. राजस्थान में सीएम भजनलाल ने महिलाओं को थर्ड ग्रेड भर्ती में 50 फीसदी आरक्षण देकर एक संदेश देने की कोशिश की. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भूपेंद्र यादव बोले- अब महाराष्ट्र की जिम्मेदारी भी

दो दिन अलवर दौरे पर पहुंचे मंत्री ने कहा पार्टी ने उन्हें महाराष्ट के प्रभारी का जिम्मा सौंपा है, उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी दायित्व देती है, उसके अनुरूप कार्य करना होता है. महाराष्ट्र में भाजपा की मजबूत टीम है, केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा के निर्देशन में महाराष्ट्र की टीम से सहयोग लेकर चुनाव की रणनीति बनाएंगे. उस रणनीति के अनुसार ही आगे कार्य किए जाएंगे. केन्द्रीय मंत्री यादव ने कहा कि अलवर के साथ मेरा गहरा रिश्ता है. जब भी मुझे समय मिलेगा, मैं अलवर आउंगा और अलवरवासियों के साथ रहूंगा. कंपनी बाग में मॉर्निंग वॉक के दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत की व उनकी समस्याएं सुनी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT