Rajasthan: मंत्रिमंडल के गठन में कहां फंसा है पेंच, जानें किस वजह से हो रही देरी?

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthan: मंत्रिमंडल के गठन में कहां फंसा है पेंच, जानें किस वजह से हो रही देरी?
Rajasthan: मंत्रिमंडल के गठन में कहां फंसा है पेंच, जानें किस वजह से हो रही देरी?
social share
google news

Rajasthan Cabinet New Update : राजस्थान (rajasthan news) में मंत्रिमंडल गठन को लेकर इंतजार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 23 दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है. राजभवन में मंत्रिमंडल गठन को लेकर तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पहले कहा जा रहा था कि 27 तारीख को मंत्रिमंडल का गठन हो जाएगा. लेकिन, अब यह तारीख भी आगे खिसकती हुई नजर आ रही है.

मंत्री पद के दावेदारों को उम्मीद थी कि मंगलवार शाम उनके फोन पर घंटियां बजनी शुरू हो जाएगी और तस्वीर साफ हो जाएगी. लेकिन, अब कहा जा रहा है कि पीएम मोदी के लाभार्थियों के साथ सीधे संवाद कार्यक्रम में विधायकों से लेकर सांसदों को अपने-अपने इलाकों में रहकर कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कहा गया है. इस वजह से मंत्रिमंडल गठन को में देरी हो रही है.

दो बार दिल्ली दौरा कर चुके हैं CM भजनलाल

राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दोनों डिप्टी सीएम के साथ दो बार दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. वह मंत्रिमंडल के नामों को लेकर पीएम मोदी समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं से चर्चा कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि नामों की अंतिम सूची को पार्टी आलाकमान की तरफ से हरी झंडी भी मिल चुकी है. अब बस ऐलान होना बाकी है.

ये विधायक हैं मंत्री बनने की दौड़ में

एक चर्चा यह भी है कि राजस्थान में दो चरणों में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. पहले चरण में करीब 15 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. इसमें युवा और अनुभवी दोनों तरह के विधायकों को शामिल किया जाएगा. बताया जा रहा है कि सीएम रेस में शामिल रहे बाबा बालकनाथ, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के साथ-साथ शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम, महंत प्रताप पुरी और हरिलाल नागर मंत्रिमंडल में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

Video: PM मोदी को लेकर नए सीएम भजनलाल से हो गई ऐसी गलती कि सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT