Rajasthan: क्या राजस्थान के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की होगी विदाई? सामने आई बड़ी जानकारी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

 BJP state president CP Joshi
BJP state president CP Joshi
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, बीजेपी को इस बार प्रदेश में 11 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है. बीजेपी का ऐसा प्रदर्शन पिछले 10 वर्षों में सबसे कम रहा. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 में से 115 सीटें जीतकर सरकार में आई लेकिन लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी है. अब प्रदेश में बीजेपी में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं भी होने लगी है. 

विधानसभा चुनाव से पहले मिली थी कमान

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में सतीश पूनिया को हटाकर चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी को प्रदेश की कमान सौंपी गई, उनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाई. वहीं अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नुकसान के बाद सियासी गलियारों में ऐसी चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया कि अब नए प्रदेशाध्यक्ष की तलाश की जा रही है.

सीपी जोशी देंगे इस्तीफा?

सीपी जोशी के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच खबर आ रही है कि भाजपा संगठन में अभी बदलाव नहीं होगा. रिपोर्ट के अनुसार अभी सीपी जोशी ही प्रदेश की कमान संभालेंगे. प्रदेश में आने वाले दिनों में 5 सीटो पर उपचुनाव और एक सीच पर राज्यसभा का चुनाव होगा. रिपोर्ट के मुताबिक जोशी इन चुनावों तक प्रदेशाध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. इसके बाद उनपर आलाकमान कोई फैसला ले सकता है. इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छी वापसी की है. कांग्रेस ने गठबंधन के साथ 11 सीटें जीती हैं. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT