जोधपुर में गहलोत, झालरापाटन में राजे और टोंक से पायलट बने पहली पसंद- सर्वे

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

सर्वे ने बताया राजस्थान का सबसे लोकप्रिय नेता कौन? सचिन पायलट है काफी पीछे
सर्वे ने बताया राजस्थान का सबसे लोकप्रिय नेता कौन? सचिन पायलट है काफी पीछे
social share
google news

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान (rajasthan news) में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (assembly elections) के लिए कांग्रेस और बीजेपी समेत तमाम पार्टियों के नेता टिकट पाने की होड़ में लगे हुए हैं. लेकिन इस बीच दैनिक भास्कर के ऐप सर्वे में ये चौंकाने वाली बात सामने आई है कि राजस्थान की जनता 44 फीसदी वर्तमान विधायकों को दोबारा उम्मीदवार के रूप में नहीं देखना चाहती. वहीं सर्वे में यह भी बात सामने आई है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (cm ashok gehlot), पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता वसुंधरा राजे (vasundhra raje) और पूर्व डिप्टी सीएम व कांग्रेस नेता सचिन पायलट (sachin pilot) को लोग फिर से उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहते हैं.

जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले 25 साल से विधायक हैं. इस बार भी उनके समर्थन में जनता की एकतरफा राय है. सर्वे में लोगों ने उन्हें ही उम्मीदवार के तौर पर पहली पसंद बताया है. वहीं पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन राजेंद्र सोलंकी को लोगों ने दूसरी पसंद बताया है. 

टोंक से पायलट और झालरापाटन से राजे को लेकर भी एकतरफा राय

अगर टोंक विधानसभा सीट की बात की जाए तो इस सीट से सचिन पायलट को लोगों ने पहली पसंद बताया है. दूसरी पसंद के तौर पर लोग जिस उम्मीदवार को देखना चाहते हैं उनका नाम मोइनुद्दीन निजाम है. झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे साल 2003 से लगातार चुनाव जीतती आ रही है. जनता एक बार फिर से उन्हें उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहती है. वहीं लोगों की दूसरी पसंद के तौर पर संजय जैन ताऊ का नाम सामने आया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिव्या मदेरणा को भी फिर से उम्मीदवार देखना चाहती है जनता

दिग्गज कांग्रेस नेता परसराम मदेरणा की पोती दिव्या मदेरणा को लोग जोधपुर की ओसियां सीट से दोबारा उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं. वहीं धौलपुर जिले की राजाखेड़ा सीट से मौजूदा विधायक रोहित बोहरा भी उम्मीदवार के तौर पर जनता की पहली पसंद बने हुए हैं. रोहित बोहरा कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री प्रद्युम्न सिंह के बेटे हैं.

पूर्व CS और CM के ओएसडी को भी जनता ने माना पहली पसंद

पाली जिले की सोजत विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य को सबसे ज्यादा लोगों ने अपनी पसंद बताया है. वहीं सोजत विधानसभा सीट से लोगों की दूसरी पसंद के तौर पर शोभा सोलंकी का नाम सामने आया है. बीकानेर पश्चिम सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने भी दावेदारी जताई है. उन्हें भी सबसे ज्यादा लोगों ने अपनी पसंद माना है. वहीं बीकानेर पश्चिम सीट से शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला दूसरे नंबर पर रहे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस-BJP के 44 फीसदी विधायकों को दोबारा नहीं चुनना चाहते लोग- सर्वे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT