वसुंधरा राजे ने की ईंटों की चिनाई, पूर्व सीएम बोलीं- यह मज़बूत जोड़ है, टूटेगा नहीं, जानें क्या है वजह

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Former Cm Vasundhara Raje: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा का एक अलग अंदाज देखने को मिला. जब वो ईंटों से पिल्लर की चिनाई करने लगी. निर्माणाधीन घर की ईंटें जमाने लगी. श्रमिक दिवस के अवसर पर उनके विधानसभा क्षेत्र की झालरापाटन तहसील के देवनगर गांव में श्रमदान कर मजदूर दिवस मनाया और मजदूरों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने वहां राजेंद्र धाकड़ के निर्माणाधीन मकान में लगने वाले टीन शेड के पिल्लर की ईंट से चिनाई की.

पूर्व सीएम ने कारीगर के हाथ से करनी ली और सीमेंट बजरी के मसाले से ईंटों की चिनाई की. इस दौरान उन्होंने पिल्लर की एक फीट ऊंची चिनाई की. वहां मौजूद कारीगर और मजदूरों ने पूर्व सीएम की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो उन्होंने कहा ‘चिंता मत कीजिए, जनता के आशीर्वाद और विश्वास का यह मज़बूत जोड़ है, टूटेगा नहीं.’

राजे ने कहा कि मजदूरों के हुनर और परिश्रम के कारण ही भारत की स्थापत्य कला पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. आप मज़दूर ही हमें चैन से सोने के लिए छत देते हैं, आप ही हो जो सबके ख़्वाबों को पूरा करते हो. इस दौरान उनके पुत्र और स्थानीय सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे. जब घर के मालिक राजेंद्र धाकड़ और उसकी मां राधा देवी ने पूर्व सीएम और सांसद दुष्यंत सिंह का आभार जताया. तभी राजे ने भी मां-बेटे से वादा किया कि मकान बनने के बाद वे यहां छाछ पीने जरूर आएंगी. उन्होंने क़रीब 20 से ज्यादा गांवों का दौरा किया. इस दौरन डांगी समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में भाग लिया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT