बाड़मेर में रविंद्र भाटी ने लड़ा चुनाव और जीत गई कांग्रेस, बीजेपी के साथ कैसे हो गया खेल? देखिए पूरी कहानी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

इस बार के चुनाव में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने राजस्थान की 11 लोकसभा सीटों पर कब्जा किया. इन 11 सीटों में किसी सीट की सबसे ज्यादा चर्ची है तो वो है देश की हॉट सीट बाड़मेर-जैसलमेर. इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी पूरे देश में चर्चित रहे. लेकिन यहां बाजी कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल मार गए. 

social share
google news

राजस्थान के लोकसभा चुनावों में इस बार बीजेपी 25 की 25 सीट जीतने की हैट्रिक लगाने से चूक गई. पिछले 10 साल में कांग्रेस की जबरदस्त वापसी के साथ ही बीजेपी का बेहद बुरा प्रदर्शन रहा. अब इस हार को लेकर समीक्षा की बात भी कही जा रही है. वहीं, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने राजस्थान (Rajasthan News) की 11 सीटों पर कब्जा जमा लिया.

इन 11 सीटों में किसी सीट की सबसे ज्यादा चर्ची है तो वो है देश की हॉट सीट बाड़मेर-जैसलमेर. इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी पूरे देश में चर्चित रहे. लेकिन यहां बाजी कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल मार गए. 

 

 

उम्मेदाराम बेनीवाल ने भाटी को 1 लाख 4 हजार 176 वोटों के अंतर से हराया. भाटी 5 लाख 86 हजार 500 वोटों के साथ दूसरे और बीजेपी के कैलाश चौधरी 2 लाख 86 हजार 733 मतों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. मोदी सरकार में मंत्री रहे बीजेपी प्रत्याशी के तीसरे नंबर पर खिसकने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 3 लाख 23 हजार वोटों से जीत दर्ज करने वाले चौधरी इस बार के चुनावों में 3 लाख का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि भाटी ने बीजेपी के मूल वोटबैंक में सेंधमारी कर दी. जिसके चलते बीजेपी को इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT