Exit Poll 2024 से पहले राजदीप सरदेसाई ने बताया राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (loksabha election results 2024) 4 जून को जारी होंगे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

social share
google news

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (loksabha election results 2024) 4 जून को जारी होंगे जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले 1 जून को एग्जिट पोल (2024 Exit Poll) जारी होंगे. इस बीच राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) जैसे राजनीतिक पंडितों ने बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए की जीत की भविष्यवाणी की है. राजस्थान के नतीजे इस बार पिछली बार से काफी अलग रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि पिछले दो लोकसभा चुनावों में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर एनडीए ने जीत दर्ज की थी.

राजदीप सरदेसाई ने कहा, "राजस्थान में बीजेपी को लगा कि हर सीट पर हम मोदी के नाम पर जीत जाएंगे, हमें कैंडिडेट की जरूरत ही नहीं है. कुछ ऐसी सीटें हैं जहां जातीय समीकरण की वजह से या कैंडिडेट की वजह से कांटे की टक्कर है."

राजस्थान की इन सीटों पर बताई कांटे की टक्कर

राजदीप ने बताया कि चूरू, सवाई माधोपुर-टोंक, नागौर, बांसवाड़ा, भरतपुर और बाड़मेर-जैसलमेर ऐसी कुछ सीटें हैं जहां कड़ी टक्कर बताई जा रही है. लेकिन क्या ये टक्कर सीटों में तब्दील हो पाएगी, ये कहना मुश्किल है. वेव हमेशा उभरकर नहीं आती, कभी-कभी साइलेंट भी होती है. अगर वोटर ने मन बना लिया है कि नरेंद्र मोदी को 5 साल देने हैं तो वो राजस्थान में भी दे सकता है. लेकिन अगर लोग ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो वह हर राज्य में होगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT