बीजेपी नेता ने राजेंद्र राठौड़ पर फोड़ा हार का ठीकरा, बताया जाट वोट क्यों खिसका?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

राजस्थान में बीजेपी (BJP) की हार को लेकर पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) पर निशाना साधा है.

social share
google news

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) में राजस्थान में बीजेपी 11 सीटें हार गई जिसके बाद पार्टी में एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ा जा रहा है. सीएम भजनलाल शर्मा ने सोमवार को हार पर आत्ममंथन की रिपोर्ट पीएम मोदी को सौंपी. लेकिन इस बीच पार्टी के ही अंदर नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे हैं. बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी (Devi Singh Bhati) ने राजेंद्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) पर निशाना साधते हुए उन्हें हार का जिम्मेदार बताया है.

देवी सिंह भाटी ने बीजेपी की हार पर कहा कि राजस्थान में राजेंद्र राठौड़ के कारण लोकसभा चुनावों में हार मिली. उन्होंने चुनाव का माहौल खराब किया. जिस प्रकार से राजस्थान में राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) का टिकट काटा गया वह पार्टी के लिए घातक सिद्ध हुआ.

 

 

राहुल कस्वां की तारीफ की

राहुल कस्वां की तारीफ करते हुए देवी सिंह भाटी ने बताया कि उनका काम और जन संपर्क काफी अच्छा था. लेकिन कस्वां का टिकट काटने से पूरे राजस्थान में जाट एकजुट नहीं रहे. इससे बीजेपी का जाट वोट छिटक गया और भारी नुकसान उठाना पड़ा. उन्होंने आगे कहा कि अगर राजेंद्र सिंह राठौड़ ने राहुल कस्वां का टिकट नहीं कटवाया होता तो बीजेपी (BJP) की यह हालत नहीं होती.

कांग्रेस के टिकट पर जीते थे कस्वां

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजेंद्र सिंह राठौड़ और राहुल कास्वां के बीच सियासी अदावत तौर पर नजर आने लगी थी. राजेंद्र राठौड़ के समर्थकों ने विधानसभा चुनाव में हार की वजह कस्वां को ठहराया था. वहीं चूरू सीट से टिकट कटने के बाद राहुल कस्वां ने कांग्रेस (Congress) में शामिल होकर टिकट लिया और जीत दर्ज करके सबको हैरान कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT