वसुंधरा राजे ने दिल्ली में की शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, पार्टी में दरकिनार होने के बाद क्या होगा अगला कदम?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए जाने के बाद वसुंधरा राजे ने उनसे दिल्ली में मुलाकात की. साथ ही सोशल मीडिया X पर इस मुलाकात की तस्वीर साझा भी की.

social share
google news

राजस्थान की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भूमिका को लेकर अक्सर चर्चाएं रहती हैं. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद की दावेदार राजे को मौका नहीं दिया. लोकसभा चुनाव के दौरान भी उनके केंद्र में जिम्मेदारी को लेकर कयास लगते रहे, लेकिन वो महज कयास ही रहे. अब पीएम नरेंद्र मोदी सरकार में नए कैबिनेट का गठन हो चुका है. जिसमें कई दिग्गजों के साथ नए चेहरों को भी जगह दी गई है. इनमें एक नाम है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी है. केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए जाने के बाद राजे ने उनसे दिल्ली में मुलाकात की.  

इन दोनों पूर्व सीएम की मुलाकात के राजनीतिक मायने भी बताए जा रहे हैं. दरअसल, ये दोनों ही नेता राजस्थान और एमपी में मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे. लेकिन विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) की जीत के बाद पार्टी ने इनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया. 

 

 

वहीं, कृषि मंत्री चौहान से मुलाकात के बाद वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया X पर तस्वीर साझा करते हुए इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है. इस मुलाकात के बाद वसुंधरा राजे (Vasundhara raje) ने एक्स हैंडल पर लिखा, "आज नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें बधाई दी. इस अवसर पर विभिन्न संबंधित विषयों पर चर्चा हुई." इसी तरह शिवराज सिंह चौहान की तरफ से बताया गया कि आज नई दिल्ली स्थित कृषि भवन में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सौजन्य भेंट की. इस दौरान विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT