Rajasthan में कम नहीं होगी BJP की टेंशन, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में तय होगी नई रणनीति!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के बाद विपक्ष का कॉन्फिडेंस हाई है. विधानसभा के सत्र के पहले ही दिन से विपक्ष भजन सरकार पर पूरी तरह से हावी हैं. अब 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी.

social share
google news

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के बाद विपक्ष का कॉन्फिडेंस हाई है. विधानसभा के सत्र के पहले ही दिन से विपक्ष भजन सरकार पर पूरी तरह से हावी हैं. अब 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. बजट सत्र को लेकर कांग्रेस ने अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई है. कांग्रेस अपने विधायक दल की बैठक बजट पेश होने से एक दिन पहले यानी 9 जुलाई को करने वाली है. वहीं खास बात यह है कि इस बैठक के बाद नवनिर्वाचित इंडिया गठबंधन और BAP सांसदों का स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा.

9 जुलाई 2024 को जयपुर के होटल मेरियट में राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होगी. यह बैठक शाम 4 बजे आयोजित की जाएगी, जिसमें राजस्थान विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा जनहित के मुद्दों को उठाने हेतु रणनीति तैयार होगी. बैठक के बाद शाम 5 से 6 बजे तक नवनिर्वाचित विधायकों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन होगा.

इसके बाद 7:00 बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष  गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राजस्थान के प्रभारी  सुखजिंदर सिंह रंधावा , कांग्रेस और इंडिया गठबंधन और बाप के नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह किया जाएगा. सभी कार्यक्रम जयपुर में जवाहर सर्किल स्थित होटल मेरियट में आयोजित होंगे. माना जा रहा है कि बैठकों में विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है. क्या उपचुनाव भी गठबंधन के तहत ही लड़े जाएंगे, इस मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हो सकती है. अब विपक्ष पूरी तरह से एक्टिव है, क्या इसका फायदा उन्हें उपचुनाव में होगा, आपका इसे लेकर क्या कुछ कहना है, कॉमेंट बॉक्स में हमें लिखकर बता सकते हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT