आदिवासियों पर बयान को लेकर राजस्थान में गरमाई सियासत, मंत्री और सांसद हुए आमने-सामने

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) के आदिवासी समाज को लेकर दिए गए बयान पर सियासत गरमा गई है.

social share
google news

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Education Minister Madan Dilawar) के एक बयान ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वह राजस्थान के आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करवाने वाले हैं. ये पता करने के लिए कि वो हिन्दू हैं या नहीं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने का काम करे तो उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे.

मदन दिलावर के इस बयान पर आदिवासी नेता और बांसवाड़ा-डूंगरपुर से सांसद बने राजकुमार रोत (Rajkumar Raut) भड़क उठे हैं. उन्होंने दिलावर पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि "बांसवाड़ा लोकसभा सीट के साथ ही पूरे राजस्थान में बुरी तरह से हारने के बाद शिक्षा मंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है. और रही बात DNA की तो वक्त आने पर राजस्थान की जनता बता देगी, किसका DNA चेक करने की जरूरत है!"

 

 

डोटासरा ने बताया दिमागी रूप से बीमार

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी ने मदन दिलावर के बयान को लेकर जमकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिमागी रूप से बीमार.. बहुत बीमार हैं. उनके बयानों में बार-बार बौद्धिक दिव्यांगता झलक रही है. आदिवासी समाज के DNA को लेकर दिया गया उनका बयान अति निंदनीय है. बहरहाल चुनाव हारने के बाद दिलावर के इस बयान ने कांग्रेस को बैठे-बिठाए एक बड़ा मुद्दा दे दिया है और विपक्ष इस बयान को लेकर सरकार को घेर सकता है.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT