Rajasthan: सांसद बनने के बाद ऊंट बैठकर संसद भवन जाने लगे राजकुमार रोत, देखिए फिर दिल्ली पुलिस ने क्या किया?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Parliament 18th Session second day : बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर बैठकर आदिवासी वेश-भूषा में संसद भवन जा रहे थे तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

social share
google news

देश में आम चुनाव के बाद 18वीं लोकसभा के पहले सत्र (18th Parliament Session) के दूसरे दिन राजस्थान (rajasthan news) के 21 सांसदों ने शपथ ली. इस दौरान सदन और सदन से बाहर राजस्थान की संस्कृति की झलक भी दिखी. बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत (MP rajkumar rot) सजे-धजे ऊंट पर सवार संसद भवन पहुंच गए. हालांकि उन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया. 

भारतीय आदिवासी पार्टी से बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत संसद में ऊंट की सवारी करते हुए जाना चाह रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने राजकुमार रोत को रोक दिया. आजतक से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम ऊंट से इसलिए जाना चाहते हैं जिससे हम देश को राजस्थान के कल्चर को दिखा सकें.

राजकुमार रोत आदिवासी वेशभूषा में पहली बार संसद पहुंचे और ईश्वर की शपथ लेने की बजाय संविधान, प्रकृति, पूर्वजों और सत्यनिष्ठा की शपथ ली. इसके इसके बाद उन्होंने भील प्रदेश के समर्थन में नारे में लगाए. 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

राजकुमार रोत ने अपने नॉमिनेशन के लिए भी ऊंट पर सवार होकर पहुंचे थे. चुनाव प्रचार में भी वे ऊंट पर ही नजर आए थे. राजकुमार रोत ने कांग्रेस से बीजेपी में गए महेंद्रजीत सिंह मालवीया को 2 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया था.

यह भी पढ़ें:

आदिवासियों पर बयान को लेकर राजकुमार रोत की मदन दिलावर को बड़ी चुनौती, बोले- 'DNA टेस्ट मशीन तैयार रखें'

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT