Rajasthan: डिप्टी सीएम Diya Kumari पर बेनीवाल ने बोला बड़ा जुबानी हमला, बोले- 'खुद के विभाग पर उनका काबू नहीं'

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: नागौर से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को बेबस बता दिया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग का जिम्मा संभाल रही डिप्टी सीएम दिया कुमारी अपने विभाग के अफसरों और अभियंताओ की मनमानी के आगे बेबस हैं.

social share
google news

Rajasthan: राजस्थान में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में अच्छी वापसी की है. वहीं विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी नागौर सीट काफी चर्चाओं में रही. क्योंकि इस सीट पर हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा  के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला. हांलाकि ज्योति मिर्धा के सामने हर बार हनुमान बेनीवाल भारी पड़ते नजर आए. 10 सालों में दोनों आमने-सामने रहे लेकिन नतीजा बेनीवाल के पक्ष में रहा. 

नागौर से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को बेबस बता दिया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग का जिम्मा संभाल रही डिप्टी सीएम दिया कुमारी अपने विभाग के अफसरों और अभियंताओ की मनमानी के आगे बेबस हैं और अधिकारियों की झूठी रिपोर्टों के आधार पर वो महकमे का संचालन कर रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि खुद के महकमे पर उनका कोई नियंत्रण ही नही हैं.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा  से विभाग के कामकाज को लेकर एसीबी जांच की मांग भी की हनुमान बेनीवाल ने कहा "नागौर में केंद्र की सीआरआईएफ योजना के अंतर्गत सड़क का निर्माण हुआ. निर्माणाधीन दो फॉर लेन सड़क राज्य सरकार की बजट घोषणाओं से निर्माण हुई. ये निर्माणाधीन सड़कें जिनमें कुछ सड़कें सार्वजनिक निर्माण विभाग तो कुछ सड़कें आरएसआरडीसी के अधीन हैं. इन सड़कों को मापदंडों को दरकिनार करके बनाया गया और राजकोष के करोड़ों रुपयों का जमकर दुरुपयोग किया गया."

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

बेनीवाल ने कहा इस पूरे मामले से राजस्थान की उप- मुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रदेश के मुख्य सचिव और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को अवगत करवाया. लेकिन यह दुर्भाग्य है कि उक्त मामलों में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संदीप वर्मा ने अब तक किसी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया. उन्होंने यहां तक कहा कि बार-बार अवगत करवाने के बावजूद विभाग के अधिकारी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं. ऐसे में उनकी खुद की जिम्मेदारी को संदेह के घेरे में खड़ा करता है लोकसभा चुनाव समाप्त होने के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और नागौर से नव निर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने भजनलाल सरकार के मंत्रियों को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT