केंद्रीय बजट में Rajasthan के लिए क्या है सौगात? दिल्ली की मीटिंग में दिया कुमारी ने रखी ये मांग

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

दिल्ली में मीटिंग के दौरान दीया कुमारी (diya kumari) ने राजस्थान की ईआरसीपी परियोजना को जल्द मूर्त रूप देने की मांग रखी.

social share
google news

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सभी की निगाहें आगामी केंद्रीय बजट 2024 (Union Budget 2024) पर टिकी हुई है. इसे जुलाई महीने में पेश किए जाने की उम्मीद है. बजट से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों की वित्त मंत्रियों की मीटिंग हुई. इस बजट पूर्व चर्चा में राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने भी प्रदेश की मांगे रखीं.

दिल्ली में हुई मीटिंग में दीया कुमारी (Diya Kumari) ने राजस्थान के 21 जिलों की जीवनदायिनी रेखा साबित होने वाली ईआरसीपी परियोजना को जल्द ही मूर्त रूप देने की मांग रखी. इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में संचालित 'जल जीवन मिशन' मिशन को मजबूती देने के लिए केंद्र सरकार से और अधिक सहयोग करने की अपील की.

 

 

प्रदेश की ऊर्जा कंपनियों को मिले विशेष सहयोग

दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में कृषि, उद्योग के साथ साथ प्रदेश की आधारभूत संरचना के विकास के लिए ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होना जरूरी है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण से राजस्थान में संचालित ऊर्जा कंपनियों को विशेष सहयोग दिए जाने की मांग रखी. इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में लंबित 3 प्रमुख रेल परियोजनाओं को जल्द ही मूर्त रूप देने के विषय को भी रखा.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT