Rajasthan Exit Poll: नतीजों से पहले एग्जिट पोल ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, इन 11 सीटों पर कांटे की टक्कर!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

लोकसभा चुनाव के नतीजे कल 4 जून को घोषित होंगे. इससे पहले ही कई सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) जारी कर दिए हैं. सभी एग्जिट पोल में एक बार फिर से बीजेपी (bjp) पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही है. हालांकि राजस्थान में बीजेपी को पहले से कम सीटें मिलने का अनुमान है.

social share
google news

लोकसभा चुनाव के नतीजे कल 4 जून को घोषित होंगे. इससे पहले ही कई सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) जारी कर दिए हैं. सभी एग्जिट पोल में एक बार फिर से बीजेपी (bjp) पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही है. हालांकि राजस्थान में बीजेपी को पहले से कम सीटें मिलने का अनुमान है. देशभर के उलट राजस्थान में एग्जिट पोल के आंकड़े बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाले ही रहे. प्रदेश की कई सीटों पर मुकाबला कड़ा नजर आ रहा है. India Today Axis My India के एग्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान की 25 में से 11 सीटों पर काटें की टक्कर हैं.

इन सीटों पर हो सकता है खेला?

राजस्थान में चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाई माधोपुर, नागौर, बाड़मेर, जालौर और बांसवाड़ा लोकसभा सीटें फंसी हुई नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक जयपुर ग्रामीण, भरतपुर, करौली-धौलपुर और टोंक-सवाई माधोपुर में कांग्रेस बढ़त लेती दिख रही है. वहीं बाड़मेर-जैसलमेर में निर्दलीय और बांसवाड़ा में भारतीय आदिवासी पार्टी लीड कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT