राजस्थान में पूरा खेल पलट गया, चुनाव में बीजेपी को इतनी सीटों पर होने जा रहा है नुकसान! योगेंद्र यादव ने कह दी ये बात

ADVERTISEMENT

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से कितनी सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करने जा रही है, इसे लेकर वरिष्ठ चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने राजस्थान तक में विशेष बातचीत की.

social share
google news

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों में से कितनी सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करने जा रही है, इसे लेकर चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने बड़ा दावा किया है. राजस्थान तक से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा "राजस्थान (rajasthan news) में दोनों चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ है. जब मैं राजस्थान में घूमा तो लगा कि अशोक गहलोत को विधानसभा चुनाव में हराने के बाद अब लोग उनकी योजनाओं की तारीफ कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य में सरकार बदलने की परंपरा रही है. इस बार मुख्यमंत्री जो बने हैं, उन्हें गांवों में लोग ज्यादा नहीं जानते हैं." 

इन तीन सीटों के लिए योगेंद्र यादव ने किया दावा

राज्य की उत्तरी और पूर्वी पट्टी में किसान आंदोलन का असर हुआ है. यहां किसान वर्ग के साथ अग्निवीर योजना का भी गुस्सा नजर आ रहा है. जिसका परिणाम यह हुआ है कि इस बार बराबरी का मुकाबला हुआ है. मैं नहीं समझता कि यहां 2-3 सीट का मामला है. बांसवाड़ा, नागौर, बाड़मेर जैसी सीटें निकलने की गुंजाइश बन गई है. कांग्रेस के लिए राजस्थान में कम से कम 6 से 8 सीटों की संभावना दिख रही है. 
 

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT