भरतपुर की कामां सीट बता देती है राजस्थान चुनाव में किसकी होगी जीत?

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan election 2023) में इस बार कौन जीतेगा? इसे लेकर अलग-अलग तरह के दावे और आंकलन सामने आ रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि भरतपुर (bharatpur) की कामां सीट में राजस्थान की जीत के संकेत छुपे हुए हैं. कामां ऐसी सीट है कि इस सीट पर जीतने वाली पार्टी ही राज्य में सरकार बनाती है. अब इसे स्थानीय लोग सीट का मैजिक भी कहते हैं तो वहीं कुछ लोग वर्षों से चला आ रहा ट्रेंड. हालांकि पिछले 15 चुनाव में तीन बार यह मैजिक फेल भी हुआ.

दरअसल, विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 3 दिसंबर को आने वाला है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल चिंतित हैं. खासकर जिन प्रत्याशियों ने मेहनत करके चुनाव लड़ा है, वह भी खासकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं.

कामां सीट की क्या है स्थिति?

वहीं, भरतपुर जिले की इस सीट का अब तक आंकलन कहता है कि इस विधानसभा सीट से जिस पार्टी का प्रत्याशी चुनाव जीत कर आया है, उसी पार्टी को सत्ता हासिल हुई है. फिलहाल कांग्रेस प्रत्याशी जाहिदा खान और बीजेपी प्रत्याशी नौक्षम चौधरी के बीच कांटे की टक्कर है. लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी जाहिदा खान के समुदाय के एक व्यक्ति मुख्तार अहमद ने जाहिदा खान की परेशानी बढ़ा दी है. अहमद इस सीट पर बागी होकर चुनाव लड़ गए. जिससे जाहिदा खान को काफी नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः ज्योति मिर्धा ने नागौर से बीजेपी के टिकट पर लड़ा चुनाव, अब इस मामले में दर्ज हो गया मुकदमा

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT