नामांकन से ऐन मौके पहले बीजेपी ने बदल दिए 2 उम्मीदवारों के टिकट, वसुंधरा को भी बड़ा झटका!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

BJP candidate list: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election) के लिए बीजेपी ने पांचवीं लिस्ट में 15 और उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने अब तक 197 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के दो खास नेताओं के लिए बुरी खबर आई है. साथ ही 2 सीटों पर कैंडिडेट घोषित होने के बाद ऐन मौके टिकट बदल दिए गए. वहीं, सचिन पायलट की खास रहीं और एक हफ्ते पहले बीजेपी ज्वॉइन करने वाली पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को टिकट नहीं मिला है. फिलहाल बीजेपी की ओर से तीन सीटों बाड़मेर, पचपदरा और बाड़ी से उम्मीदवार घोषित होने बाकी है.

कोलायत (बीकानेर) से भाजपा के दिग्गज नेता देवीसिंह भाटी के परिवार में पहले से दिए गए टिकट को बदला गया है. अब उनकी बहू पूनम कंवर भाटी की जगह उनके पोते अंशुमान सिंह भाटी को उम्मीदवार बनाया है. बारां-अटरू से सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को मैदान में उतारा है.

उपेन यादव और एक पत्रकार को भी मौका

वहीं, इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले भी नाम हैं. पार्टी ने राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव और पत्रकार गोपाल शर्मा को भी टिकट दिया है. सिविल लाइन्स से अरुण चतुर्वेदी का पत्ता काटकर मौका गोपाल शर्मा को दिया गया है. गोपाल शर्मा की एंट्री के बाद हर कोई हैरान है. वहीं, चतुर्वेदी के साथ ही पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी का भी आदर्श नगर से टिकट काटकर पार्टी ने रवि नैयर को मौका दिया है. ऐसे में दोनों पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राजे के करीबी नेताओं को लिस्ट से बाहर कर पूर्व सीएम को झटका भी दे दिया है.

बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों के साथ 5वीं सूची जारी की, यहां देखें किसको कहां से मिला टिकट

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT