पूर्व राजघराने की सिद्धी कुमारी को कौन देगा टक्कर? जानिए बीकानेर संभाग में किस सीट पर कौन उम्मीदवार?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

BJP vs Cong in rajasthan election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) के लिए कांग्रेस (congress) ने 31 अक्टूबर को चौथी और पांचवीं लिस्ट जारी की. चौथी लिस्ट में 56 नामों की घोषणा होने के बाद देर रात तक 5 अन्य प्रत्याशियों के भी टिकट तय हो गए. इस सूची में फुलेरा, जैसलमेर, पोकरण, असींद और जहाजपुर सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल थे.

चौथी लिस्ट जारी होने ढाई घंटे के भीतर जारी कुल 61 नामों की इन दो लिस्ट में ऐसी 45 विधानसभा सीटें भी शामिल थी, जहां बीजेपी की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी थी. ऐसी ही सीटों की बात करें तो बीकानेर पूर्व से सिद्धी कुमारी के सामने यशपाल गहलोत होंगे. जबकि चूरू से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया को एक बार फिर मौका दिया गया है.

बीकानेर संभाग की इन 7 सीटों पर तस्वीर साफ

सीटः कांग्रेसः बीजेपी

श्रीगंगानगरः अंकुर मंगलानीः जयदीप बिहाणी
रायसिंहनगरः सोहनलाल नायकः बलबीर सिंह लूथरा
अनूपगढ़ः शिमला देवी नायकः संतोष बावरी
पीलीबंगाः विनोद गोठवालः धर्मेंद्र मोची
बीकानेर पूर्वः यशपाल गहलोतः सिद्धि कुमारी
लूणकरणसरः डॉ. राजेंद्र मूंडः सुमित गोदारा
चूरूः रफीक मंडेलियाः हरलाल सहारण

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कई सीटों पर रोचक है मुकाबला

बीजेपी की 3 और कांग्रेस की 5 लिस्ट की बात करें तो अब तक 99 सीटें पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला तय हो चुका है. बीजेपी ने सांसदों को मैदान में उतार कर जहां सबको चौंका दिया. वहीं, इस लिस्ट में पाली से पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, उदयपुर शहर से गौरव वल्लभ पंत का नाम सामने आने के साथ ही कई सीटों पर मुकाबला रोचक हो गया है.

दीया कुमारी, बालकनाथ और पायलट समेत कई नेता कर चुके हैं नामांकन

कांग्रेस ने अभी तक कुल 156 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है. यानी अब 44 सीटों को लेकर मंथन जारी है. 30 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 31 अक्टूबर को कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अपना नामांकन भर दिया. जबकि 1 नवंबर को दीया कुमारी और बाबा बालकनाथ ने भी नामांकन दाखिल कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ेंः आलाकमान का आदेश मानने से किया था इनकार, अब महेश जोशी का सियासी भविष्य दांव पर!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT