Rajasthan Election: तिजारा में बालकनाथ के सामने कांग्रेस ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, एक दिन पहले छोड़ी थी बसपा

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election: तिजारा में बालकनाथ के सामने कांग्रेस ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, एक दिन पहले बसपा छोड़ी
Rajasthan Election: तिजारा में बालकनाथ के सामने कांग्रेस ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, एक दिन पहले बसपा छोड़ी
social share
google news

Rajasthan Election: अलवर (Alwar) जिले की 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों (Congress 4th Candidate List) की घोषणा कर दी है. तीन विधानसभा सीटों पर नए चेहरे को उतारा गया है. तो एक सीट पर निर्दलीय को कांग्रेस ने टिकट दिया है. जबकि एक पर बीएसपी से चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है. इन सब के बीच अलवर शहर विधानसभा सीट अभी अटकी हुई है. तिजारा में बाबा बालक नाथ (Baba Balaknath) के सामने इमरान खान को टिकट दिया गया है. इमरान खान (Imran Khan Tijara) 2018 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और हार गए थे. इमरान खान को टिकट मिलने के बाद बालक नाथ की रहा आसान नजर आने लगी है. तिजारा से संदीप यादव का टिकट काटा गया है.

किस सीट पर किसको बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस की सूची में तिजारा से इमरान खान को टिकट दिया गया है. किशनगढ़बास से दीपचंद खेरिया, बहरोड़ से संजय यादव, थानागाजी से कांति प्रसाद मीणा, रामगढ़ लक्ष्मणगढ़ से मांगीलाल मीणा व कठूमर से संजना जाटव को चुनाव मैदान में उतर गया है. बहरोड़ विधानसभा सीट से संजय यादव नए चेहरे हैं. तो इमरान खान बीएसपी से चुनाव लड़े थे और हार गए थे. मांगीलाल मीणा व संजना जाटव की पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

बालक नाथ के सामने होंगे इमरान खान

तिजारा से भाजपा ने सांसद बाबा बालक नाथ को अपना उम्मीदवार बनाया है. तिजारा सीट पर पूर्व विधायक मामन यादव विरोध कर रहे थे व निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की. वहीं आजाद समाज पार्टी ने उदमी पोसवाल को उम्मीदवार बनाया है. जो गुर्जर समाज से आते हैं, वहीं अभी बसपा ने पहले इमरान को उम्मीदवार बनाया था लेकिन एक दिन पहले ही इमरान ने बसपा छोड़कर कांग्रेस ज्वॉइन की थी. जिसके बाद बसपा ने दोबारा टिकट पर पुनर्विचार करने का ऐलान किया था. अब कांग्रेस ने इमरान खान को टिकट दिया है. ऐसे में तिजारा सीट से इस बार बालक नाथ और इमरान खान के बीच कड़ा मुकाबला होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तीन नए चेहरे को दिया मौका

कांग्रेस ने बहरोड़ से संजय यादव को टिकट दिया है. संजय यादव कांग्रेस के युवा चेहरे हैं. पहली बार संजय यादव कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ से मांगीलाल मीणा को चुनाव मैदान में उतारा है. तो कठूमर से संजना जाटव को पार्टी ने टिकट दिया है. मांगीलाल मीणा व संजना जाटव भी नए चेहरे हैं. मांगीलाल मीणा रैणी से प्रधान व जबकि संजना जाटव कठूमर से जिला पार्षद है.

खैरथल से दीपचंद खैरिया को टिकट

कांग्रेस ने किशनगढ़ बास विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते दीपचंद खैरिया को इस बार किशनगढ़ बास से अपना प्रत्याशी बनाया है. दीपचंद खैरिया अशोक गहलोत के करीबी माने जाते रहे हैं. दीपचंद खैरिया के कहने पर खैरथल को जिला बनाया गया. तो दूसरी तरफ थानागाजी से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले कांति मीणा को पार्टी ने इस बार थानागाजी से अपना उम्मीदवार बनाया है. 5 साल के कार्यकाल के दौरान कांति मीणा पर कई गंभीर आरोप लगे. लेकिन उसके बाद भी कांग्रेस ने उनका टिकट दिया है.

ADVERTISEMENT

राजगढ़ के विधायक जोहरी लाल मीणा कर रहे हैं विरोध

राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ से विधायक जोहरी लाल मीणा टिकट कटने का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस की सूची आने से पहले ही मंगलवार को दिन में जोहरी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के आवास पर पहुंचे और वहां जमकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पैसों में टिकट बिक है. पार्टी को इसका नुकसान होगा.

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election: तिजारा में बालकनाथ के सामने कांग्रेस ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, एक दिन पहले छोड़ी थी बसपा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT