उपेन यादव ने की राजनीति में एंट्री, बीजेपी ने इस सीट से दिया टिकट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Upen yadav will contest election: विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) के ऐलान के साथ ही राजस्थान के सियासी मैदान में नए चेहरे भी नजर आ रहे हैं. बीजेपी ने 15 प्रत्याशियों की सूची में एक ऐसे भी नाम को शामिल किया है, जिसे लेकर कई तरह के कयास लग रहे थे. बेरोजगारों के मुद्दे पर लड़ने वाले उपेन यादव (upen yadav) को अब मौका मिल गया है. शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने उपेन यादव को टिकट दिया है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने विधानसभा चुनाव में उतरने की घोषणा की थी. जिसके बाद शाहपुरा से राव राजेंद्र सिंह का टिकट काटकर उपेन यादव को पार्टी ने टिकट दिया है.

इस सीट पर उपेन यादव का मुकाबला कांग्रेस के मनीष यादव से होगा. 2018 के चुनाव में मनीष यादव कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़े थे और दूसरे नंबर पर रहे थे. 2018 में इस सीट पर निर्दलीय आलोक बेनीवाल ने जीत हासिल की थी.

चुनाव लड़ने का किया था ऐलान, पार्टी को लेकर था सस्पेंस

कुछ ही महीने पहले उपेन ने ऐलान किया था कि युवा बेरोजगारों की आवाज बुलंद करने के लिए विधानसभा चुनाव लड़ूंगा. जो पार्टी युवा बेरोजगारों का साथ देगी, उसका साथ युवा बेरोजगार देंगे. इस बार चुनाव में जीत की चाबी युवा बेरोजगारों के पास रहेगी. हालांकि पार्टी को लेकर सस्पेंस बरकरार था. उन्होंने बेरोजगारों को मुद्दे को अहम बताते हुए कहा कि प्रदेश में 30 से 40 लाख शिक्षित युवा बेरोजगार है और जिनकी 25 नवंबर को होने वाले चुनाव में बड़ी भूमिका होगी. 

Rajasthan Election: राजस्थान में BJP के घोषणा-पत्र में क्या-क्या हो सकता है शामिल? सामने आई अहम जानकारी

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT