RLP की पहली लिस्ट जारी, हनुमान बेनीवाल ने अपने भाई का ही काट दिया टिकट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Hanuman beniwal released RLP Candidate First List: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya Loktantrik Party) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी, आरएलपी (RLP Candidate First List) ने पहली सूची में 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इस सूची में कई पुराने चेहरों को जगह दी गई है. इस लिस्ट में एक सीट की सबसे ज्यादा चर्चा है. पार्टी सुप्रीमो हनुमान  (Hanuman Beniwal) ने खींवसर से विधायक और उनके भाई नारायण बेनीवाल का टिकट काट दिया है.

इस सीट से कोई ओर नहीं, बल्कि खुद हनुमान बेनीवाल विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकेंगे. वहीं, सरदारशहर से ही लालचंद मूंड को भी टिकट दिया है. मौजूदा विधायक नारायण बेनीवाल का टिकट कटने के बाद उन्होंने किसी और सीट से उनके नाम की घोषणा नहीं की है.

पहले भी खीवंसर से विधायक रह चुके हैं हनुमान बेनीवाल

इससे पहले खींवसर से खुद हनुमान बेनीवाल भी विधायक रह चुके हैं. उन्होंने साल 2018 के विधानसभा चुनाव में खींवसर सीट से जीत हासिल की थी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बेनीवाल ने बीजेपी से गठबंधन करके एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था. हनुमान बेनीवाल के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो चुकी है. जिसके बाद इस सीट पर अक्टूबर 2019 में उपचुनाव हुआ. उपचुनाव में आरएलपी से हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल जीते.

गहलोत के मंत्री को कांग्रेस के बागी देंगे चुनौती

इस लिस्ट में एक नाम रेवतराम पंवार का भी है. कांग्रेस सदस्य रहे पंवार ने हाल ही में कांग्रेस को अलविदा कहा और आरएलपी ज्वॉइन की. पार्टी में शामिल होते ही उन्हें कोलायत सीट से आरएलपी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इस सीट पर मौजूदा विधायक गहलोत सरकार में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी हैं. अब पंवार के नाम की घोषणा के बाद भाटी के लिए मुश्किल बढ़ सकती है. रेवतराम पंवार पहले विधायक रह चुके हैं, पंवार पिछले दिनों ही कांग्रेस छोड़कर आरएलपी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः पिछले चुनाव में राजपूतों का विरोध बीजेपी को पड़ा था भारी, latest Opinion poll में कांग्रेस की बढ़ी परेशानी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT