कांग्रेस की 6 जुलाई को अहम बैठक, सुलझेगा पायलट का मुद्दा! खत्म होगी पार्टी के भीतर की खींचतान?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Congress Meeting For Rajasthan Election: इस साल के अंत राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस आलाकमान लगातार मंथन कर रहा है. 6 जुलाई को एक और बैठक बुलाई है. जिसमें प्रदेश कई नेता शामिल होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत कई नेता रहेंगे. साथ ही चोटिल होने के चलते सीएम अशोक गहलोत के वर्चुअल तौर पर जुड़ने की संभावना जताई जा रही है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, तीनों सहप्रभारी, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, रघुवीर मीणा, हरीश चौधरी, सचिन पायलट और धीरज गुर्जर भी शामिल हो सकते हैं.

पिछले महीने 27-28 जून को भी राजस्थान मुद्दे को लेकर दिल्ली में आलाकमान की बैठक हुई थी. जिसमें रंधावा, डोटासरा और कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत तीनों सह प्रभारी भी मौजूद थे. जिसके बाद सप्ताहभर बाद एक और बैठक होने जा रही है.  

इधर, दिल्ली में बैठकों के दौर के चलते राजस्थान कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा दिल्ली में लगा हुआ है. 5 जुलाई को रघुवीर मीणा, डोटासरा और खिलाडीलाल बैरवा मौजूद रहे. अब 6 जुलाई को होने वाली बैठक को कई मायनों में अहम माना जा रहा है. क्योंकि पायलट और गहलोत के बीच सुलह की तस्वीर सामने भले ही आ गई हो. लेकिन 29 मई की इस बैठक के बाद भी अंदरूनी कलह जारी है. ऐसे में एक संभावना यह भी है कि एआईसीसी दफ्तर में होने वाली बैठक में सचिन पायलट को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

साथ ही पार्टी में कई जिलाध्यक्षों की नियुक्ति नहीं हुई है. बीतें 3 साल से संगठन में खाली पड़े इन पदों को भी भरने के लिए मंथन जारी है. जिस पर आखिरी मुहर लग सकती है. वहीं, छत्तीसगढ़ में टीएस सिंह देव को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद अब नजरें राजस्थान पर भी है. अटकलें इस बात को लेकर हैं कि पायलट को चुनावी साल में कोई बड़ी जिम्मेदारी देकर पार्टी इस खींचतान को खत्म करना चाहेगी. हालांकि इन सबके बीच पायलट को लेकर कहीं ना कहीं इलेक्शन कैंपेन कमेटी चैयरमेन बनाए जाने को लेकर भी कयास लग रहे हैं.

करौली: गडकरी के लोकार्पण करने के बाद गहलोत के मंत्री ने ब्रिज का काटा फीता!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT