भरतपुर: NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा, 10 लाख में सौदा, डमी कैंडिडेट दे रहा था परीक्षा, यूं पकड़़ा गया MBBS स्टूडेंट 

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharatpur: देश के 557 शहरों में रविवार को नीट परीक्षा आयोजित हुई थी, जिसमे राजस्थान के भरतपुर में किसी अन्य की जगह परीक्षा दे रहे एक डमी कैंडिडेट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा डमी कैंडिडेट के पांच अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जो सेंटर के बाहर इन्तजार कर रहे थे. 

दरअसल, भरतपुर शहर में मथुरा गेट थाना इलाके में स्थित मल्टी पर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नीट परीक्षा का सेंटर आया था. नीट परीक्षा में 20 वर्षीय राहुल गुर्जर निवासी दौसा की जगह करौली निवासी अभिषेक डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देता हुआ पाया गया. डमी कैंडिडेट अभिषेक अजमेर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहा है जो एमबीबीएस थर्ड ईयर का छात्र है.

फोटो मिलाया तो पकड़ा गया

पर्यवेक्षक को इस बारे में शक हुआ तो उसने फोटो का मिलान किया और शक होने पर पुलिस को बुलाकर डमी कैंडिडेट को हवाले कर दिया. जब पुलिस ने डमी कैंडिडेट अभिषेक से पूछताछ की उसने बताया कि उसके पांच अन्य साथी सेंटर के बाहर कार में बैठे हुए हैं उनको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

6 साथी भी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक इस गैंग का सरगना रवि मीणा है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बताया जा रहा है कि 10 लाख रुपए लेकर राहुल गुर्जर के स्थान पर परीक्षा के लिए डमी कैंडिडेट बैठाया गया था. जिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें दयाराम निवासी अलवर, अमित निवासी जयपुर, रविकांत, सूर्य सिंह, राहुल गुर्जर, अभिषेक शामिल हैं. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT