पायलट के गढ़ में PM मोदी ने फिर मनमोहन सिंह के बयान से कांग्रेस को घेरा, बोले- कोई संयोग नहीं था

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र में विजय शंखनाद सभा को संबोधित किया. बीजेपी (BJP) प्रत्याशी सुखवीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में बोलते हुए उन्होंने कांग्रेस (Congress) को तुष्टिकरण की राजनीति करने के आरोपों के साथ घेरा. इस दौरान विपक्षी दलों की ओर से आरक्षण खत्म किए जाने के आरोप पर भी पलटवार किया. मोदी ने कहा कि आरक्षण का जो हक बाबा साहेब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया. कांग्रेस और INDIA अलायंस वाले उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे. इस देश में जब संविधान बना तो धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध हुआ था. मनमोहन सिंह ने भाषण दिया था कि मुस्लिमों का इस देश के संसाधन पर पहला हक है. यह संयोग नहीं था, अकेला बयान नहीं था. कांग्रेस पार्टी की सोच तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति की रही है. 

मोदी (PM Modi) ने कहा "साल 2004 में कांग्रेस की जब पहली बार सरकार बनी तो चुनाव जीतने के बाद पहला काम किया. एससी-एसटी के आरक्षण में कमी करके मुसलमान को आरक्षण देने का प्रयास, यह पायलट प्रोजेक्ट था. इसे पूरे देश में आजमाने की कोशिश कर रही थी. लेकिन कानूनी अड़चनों के चलते वह लागू नहीं कर पाए. एससी-एसटी का आरक्षण में सेंधमारी करके वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए उनकी खास जमात को अलग से आरक्षण देना चाहती थी."

मोदी बोले- कांग्रेस के इकोसिस्टम को लगी मिर्ची 

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2-3 दिन पहले मैंने कांग्रेस की इस वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया था. इससे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम को इतनी मिर्ची लगी है कि वो हर तरफ मुझे गालियां देने में जुटे हैं. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आखिर वो सच्चाई से इतना डरते क्यों हैं. कांग्रेस क्यों अपनी नीतियों को छिपाने में लगी है? कांग्रेस वोटबैंक पॉलिटिक्स के दलदल में इतना धंसी हुई है कि उसे बाबा साहेब के संविधान की भी परवाह नहीं है. उन्होंने अपने मेनिफेस्टो में लिखा है कि आपकी संपत्ति का सर्वे करेंगे, हमारी माताओं-बहनों के पास जो मंगलसूत्र होता है उसका सर्वे करेंगे. फिर उनके एक नेता ने तो यहां तक कहा कि एक्स रे किया जाएगा.

यहां पढ़िए 18 साल पहले मनमोहन सिंह का बयान, जिस पर बांसवाड़ा में PM मोदी ने उठाए सवाल तो भड़की कांग्रेस

रामनवमी पर प्रतिबंध, शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने वालों को संरक्षण

उन्होंने कहा कि आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर भी याद आ रही है. कुछ दिन पहले कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक में एक छोटे दुकानदार को केवल इसलिए बुरी तरह से पीटा गया, क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था. आप कल्पना कर सकते हैं... कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने तो राम-राम सा कहने वाले राजस्थान में रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया था. कांग्रेस ने शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने वालों को सरकारी संरक्षण दिया था. इसी कांग्रेस पार्टी ने तुष्टिकरण के लिए मालपुरा, करौली, टोंक और जोधपुर को दंगों की आग में झोंक दिया था. अब भाजपा सरकार आने के बाद किसी की हिम्मत नहीं है कि आपकी आस्था पर सवाल उठा दे. अब आप चैन से हनुमान चालीसा भी गाएंगे और रामनवमी भी मनाएंगे. ये भाजपा की गारंटी है।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी का बड़ा बयान! बोले- कांग्रेस पार्टी मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेगी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT