Jaipur: कचरा उठाने वाला..अमेरीकी डॉलर दिखाकर करता था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा तो...खुला ये राज 

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Jaipur: कचरा उठाने वाला..अमेरीकी डॉलर दिखाकर करता था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा तो...खुला ये राज 
Jaipur: कचरा उठाने वाला..अमेरीकी डॉलर दिखाकर करता था ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़ा तो...खुला ये राज 
social share
google news

Jaipur: अमेरिकन डॉलर दिखाकर भारतीय मुद्रा की ठगी करने वाले एक शातिर को पुलिस ने बापर्दा गिरफ्तार किया हैं. अनोखा शातिर ठग कचरा बीनने का काम करता है और कचरे में विदेशी डॉलर मिलने का कहकर व्यापारियों और दुकानदारों को झांसे में लेकर वारदात को अंजाम दे जाता हैं. जयपुर में भी उसने बड़ी सफाई से एक व्यक्ति को डॉलर का लालच देकर सुनसान जगह बुलाकर 1 लाख रुपए की ठगी का शिकार बना लिया. यही नहीं डॉलर के बदले अखबार के पन्नो में साबुन की टिक्की थमा पुलिस का डर दिखा फरार हो लिया.

जयपुर पूर्व पुलिस उपायुक्त आईपीएस कावेन्द्र सागर के अनुसार पीड़ित कृष्ण कुमार ने रिपोर्ट दी थी की 16 अप्रैल को उसके पास एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा डॉलर दिखाकर डॉलर के बदले में भारतीय मुद्रा लेने को कहा और उसे झांसे में फंसाकर सुनसान जगह पर बुलाया. जहां अमेरिकन डॉलर के बदले में शातिर ने 1 लाख रुपए मांगे जो उन्होंने दे दिए और बदले में उसने एक बंडल का पैकेट दिया. चारों तरफ अख़बार लिपटे बंडल को खोला दो उसके होश उड़ गए क्योंकि उसमें डॉलर की जगह साबुन की टिक्की मिली. जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर एक टीम का गठन कर मामले की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी मोहम्मद हाफिज जो की पश्चिम बंगाल के जॉलिंगर का रहने वाला है, जिसको मालपुरा थाना पुलिस ने बेपर्दा गिरफ्तार किया गया हैं.

यूं करते थे ठगी

प्रकरण में गिरफ्तार शातिर मोहम्मद हाफिज एक गैंग का मुख्य सरगना है, जिसके गुर्गे ऐसे ही कचरा बीनने का काम का कहकर कचरे में डॉलर मिलने की झांसा देकर व्यापारियों को लालच में लेते हैं. फिर सस्ते दामों में विदेशी डॉलर बेचने के बदले बड़ी रकम ऐंठ लेते हैं. मुल्ज़िम अखबार से कागज के बंडल बना कर 1-2 डॉलर के असली नोट की गड्डियां बनाकर एक थैले में रखते. फिर थैला खोलकर ऊपर के नोट दिखाकर पुलिस को पता चलने की कहकर जल्दी से डील फाइनल कर फरार हो जाते हैं. गिरफ्तार आरोपी से पुलिस अब पूछताछ कर रही है, ताकि उसके बाकि साथियों तक पहुंचा जाए. पुलिस को अंदेशा है कि गिरोह में कई ओर भी ठग है जिन्होंने पहले भी पहले भी कई वारदातों को अंजाम दिया हैं, उनके भी खुलने की संभावना हैं.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT