"कांग्रेस लोगों की भैंस खोलने में यकीन नहीं रखती", अशोक गहलोत को क्यों देना पड़ा ये बयान? जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: 'दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है इलेक्ट्रोल बॉन्ड', पूर्व सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना
Ashok Gehlot
social share
google news

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बीतें 2 मई को गुजरात में पहुंचने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के कांग्रेस पर दिए बयानों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि चुनाव के दो फेज हो चुके हैं, पीएम और उनके सलाहकारों को पता चल गया है कि ट्रेंड आश्चर्यजनक है. साथ ही उन्होंने नसीहत वाले अंदाज में कहा कि चुनाव विचारधारा और मुद्दो पर लड़ना चाहिए. पीएम खुद बौखला गए है, जिस भाषा में वो बात कर रहे हैं, पूरे देश मे आलोचना हो रही है.

इस दौरान उन्होंने चुनावी सभा में दिए पीएम मोदी के बयान पर पलटवार किया. गहलोत ने कहा "मोदी के बयान इन दिनों अजीबोगरीब आ रहे हैं. पता नहीं क्या बोल रहे हैं? दो भैंस होगी तो एक भैंस कांग्रेस ले लेगी, यह क्या बयान है? हमारी कांग्रेस सरकार ने तो दो गाय और दो भैंस का बीमा किया था. यह पता नहीं कहां से मंगलसूत्र लेकर आ गए. कहां से भैंसें लेकर आ गए? लोगों को हंसी भी आ रही है कि प्रधानमंत्री को हो क्या रहा है?"

 

 

पूर्व सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस लोगों की भैंस खोलने में नहीं बल्कि उनकी भैंस को सुरक्षित करने में यकीन रखते है. कांग्रेस भैंस खोलने वाली नहीं, बल्कि हमारी सरकार ने तो किसानों की भैंसों का बीमा कराने की योजना दी थी. प्रज्ज्वल रेवन्ना के मामले पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस तो भैंस नहीं खोल रही, लेकिन केंद्र सरकार ने जरूर प्रज्ज्वल रेवन्ना के बाहर जाने के लिए रास्ते खोल दिए.

गहलोत ने मैनिफेस्टो को लेकर कही थी बात

कांग्रेस के मैनिफेस्टो की तारीफ करते हुए गहलोत ने  बात करते हुए कहा कि इतना शानदार घोषणा पत्र है, जिसमें सभी वर्ग की बात है. लेकिन वो (बीजेपी) झूठ का सहारा ले रहे हैं, राहुल गांधी की यात्रा मे जनता के जो मुद्दे आए, उस पर यह घोषणा पत्र बना है. आगे उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और संविधान खतरे मे है, दो-दो मुख्यमंत्री जेल मे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर भी जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति खुद इसे सबसे बड़ा घोटाला बता रहे हैं और पीएम लोगों को भ्रमित कर रहें हैं. 'मंगलसूत्र, भैस-जमीन ले लेंगे', प्रधानमंत्री ऐसी बातें कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT