सैनी समाज के आंदोलनकारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- आरक्षण लेकर रहेंगे

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharatpur Saini Samaj Protest: राजस्थान के भरतपुर में सैनी समाज का आरक्षण आंदोलन बीतें 5 दिन से जारी है. समाज के लोगों ने 12 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर जयपुर-आगरा नेशन हाईवे पर चक्का जाम कर रखा है.

अब इस आंदोलन के दौरान सुसाइड का मामला सामने आया है. जिसके बाद आंदोलनकारियों में काफी गुस्सा भी है. वहीं, मंगलवार सुबह आंदोलन स्थल पर हाईवे के किनारे पेड़ से फंदा लगाकर एक आंदोलनकारी ने आत्महत्या कर ली. मृतक के जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि पूरा समाज 12 फीसदी आरक्षण लेकर रहेगा. 

आंदोलनकारियों को सुबह इस बात का पता चला कि हाइवे के किनारे स्थित पेड़ से एक आंदोलनकारी लटका हुआ पड़ा है. मृतक आंदोलनकारी की पहचान 48 वर्षीय मोहन सिंह सैनी निवासी गांव ललिता मुडिया थाना हलैना के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक मृतक मोहन सिंह के पत्नी बीमार थे. जिसका इलाज अलार्म अस्पताल में चल रहा था और 2 दिन पहले ही वह अपनी पत्नी को अस्पताल से लेकर गांव गया था. मृतक के दो बच्चे हैं और दोनों ही शादीशुदा है. गौरतलब है कि सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों और सरकार के बीच आज 12% आरक्षण जैसी मांग को लेकर जयपुर में वार्ता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः भरतपुर में सैनी समाज ने उठाई 12% आरक्षण देने की मांग, जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर किया चक्का जाम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT