Rajasthan: 'कायदे से बात कीजिए, विधायक बोल रहा हूं',  SHO-MLA का ऑडियो वायरल, मचा बवाल! 

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान के पथरीले और रेतीले इलाके धौलपुर जिले में पड़ भीषण गर्मी के बीच यहां की राजनीति का पारा भी अपने चरम पर पहुंच रहा है. लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद अब नेताओ के ऑडियो-वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रहे हैं. ताजा मामला धौलपुर जिले की बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र का हैं. जहां के कांग्रेसी विधायक संजय जाटव के तीन ऑडियो और एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म वायरल हो रहे हैं.

वायरल हो रहे दो ऑडियो में विधायक संजय जाटव की नोक-झोंक सरमथुरा थाना एसएचओ गौरव सैन और दूसरे ऑडियो में वन विभाग सरमथुरा पर तैनात वनपाल संजय सिंह तोमर से हो रही है. वायरल हुए तीसरे ऑडियो में विधायक संजय जाटव आबकारी दुकान के सेल्समैन से सेवा करने की मांग कर रहे हैं. जबकि वायरल हुए एक वीडियो में विधायक संजय जाटव क्षेत्रीय वन विभाग के कार्यालय सरमथुरा से बंद किए गए ट्रैक्टर को निकलवा कर ले जाते हैं. यह वीडियो फरवरी माह का बताया जा रहा है. विधायक के वायरल हुए ऑडियो और वीडियो की राजस्थान तक पुष्टि नहीं करता है. लेकिन विधायक संजय जाटव ने दो ऑडियो की पुष्टि की है. जबकि आबकारी दुकान के सेल्समैन की ऑडियो की पुष्टि नहीं की हैं और आवाज की जांच करने की बात कही हैं.

विधायक संजय जाटव के वायरल हो रहे ऑडियो और वीडियो को लेकर बसेड़ी के बीजेपी के पूर्व विधायक सुखराम कोली हमलावर हो गए हैं और उन्होंने प्रदेश के सीएम भजन लाल शर्मा से मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग करते हुए कांग्रेसी विधायक की दबंगई रोकने की मांग की हैं.

पहले ऑडियो में एसएचओ से नोकझोंक

कांग्रेसी विधायक संजय जाटव के पहले ऑडियो में विधायक की सरमथुरा थाना एसएचओ गौरव सैन के साथ नोक-झोंक हो रही हैं. विधायक संजय द्वारा एसएचओ गौरव को फोन किया जाता है. विधायक एसएचओ को बोलते हैं कि सामान जब्त हुआ है क्या, एसएचओ बोलते हैं कि सामान जब्त है. इसके बाद विधायक कहते हैं कि रामलखन को किस आधार पर बंद किया है. क्या उससे माल भी बरामद हुआ है. इसकी जानकारी मुझे दीजिए. एसएचओ बोलते हैं कानून के मुताबिक काम किया है और जानकारी कोर्ट को दूंगा. संजय जाटव कहते हैं कि मैं विधायक जनप्रतिनिधि बोल रहा हूं. कायदे से बात कीजिए. विधायक द्वारा एसएचओ पर आरोप लगाए जाते हैं. जिन आरोपों का एसएचओ तुरंत खंडन करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दूसरे ऑडियो में वनकर्मी से बातचीत

विधायक संजय जाटव का दूसरा ऑडियो सरमथुरा वन विभाग कार्यालय पर तैनात वनपाल संजय सिंह तोमर का हैं.जिसमे विधायक संजय जाटव के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का वायरल हुआ है. विधायक जाटव वनपाल से पूछ रहे हैं कि तेरी लोकेशन कहां है. वनपाल बोल रहा हैं कि वह मडासिल के पास सिद्धपुरा के नजदीक गश्त कर रहा. विधायक बोल रहे हैं कि मैं मिलने आ रहा हूं.इसके बाद वनपाल कह रहा हैं कि वह रात में नहीं मिल सकता, सुबह मिल लेना. इसके बाद वनपाल के साथ विधायक की नोक-झोंक होती हैं और दस हजार रूपये लेने की बात कही जा रही हैं और ट्रक को लेकर बात होती हैं. वनपाल विधायक पर अवैध खनन का आरोप भी लगाता हैं.

तीसरे ऑडियो में ठेके पर तैनात सेल्समैन से बातचीत

विधायक संजय जाटव का तीसरा ऑडियो आबकारी दुकान पर तैनात सेल्समैन सोनू का हैं .जिसमें विधायक संजय जाटव और सेल्समैन के बीच गाड़ी को लेकर बात हो रही हैं और उसके बाद सेवा पानी की बात हो रही हैं. विधायक बोल रहे हैं कि हमारे भी रिश्तेदार आते रहते हैं. विधायक संजय जाटव पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का नाम लेकर बोलते हैं कि जब उनकी सेवा कर सकते तो मेरी क्यों नहीं.

ADVERTISEMENT

संजय जाटव ने किया खंडन

विधायक संजय जाटव का सरमथुरा के वन विभाग कार्यालय से बंद किए गए ट्रैक्टर को छुड़ाने का वीडियो भी वायरल हुआ है. वीडियो में विधायक संजय जाटव कार्यालय से बंद किए गए ट्रैक्टर को छुड़ा कर ले जाने का आरोप लग रहा हैं.जिसका विधायक संजय जाटव ने खंडन कर कहा कि वन विभाग ने ही ट्रैक्टर को छोड़ा था और वीडियो में उनके द्वारा किसी को ट्रैक्टर की चाबी नहीं दी हैं और ना ही ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए किसी पर दबाव बनाया है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT