जैसलमेरः तूफान ने मचाया कहर, 170 फीट टॉवर हो गया ध्वस्त, इलाके में हुआ जोरदार धमाका

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaisalmer News: जैसलमेर में मौसम ने ऐसी पलटी खाई कि चारों तरफ डरावना मंजर देखने को मिला. इलाके में तेज तूफान के चलते 170 फीट ऊंचा हाईटेंशन टॉवर बीच में से मुड़कर जमीन पर टूट कर गिर गया. तूफान के बाद आंधी-बारिश का दौर भी चला. जिसके बाद से आसपास के लोग काफी डरे हुए है. वहीं, अधिकारी-कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन भी किया.

जैसलमेर जिले के भणियाणा उपखंड इलाके में सोमवार देर शाम आए जबरदस्त तूफान ने जमकर तबाही मचाई. इलाके में 20 मिनट तक चली तेज तूफानी हवाओं ने 170 फीट ऊंचे पाॅवर प्लेट कंपनी के बिजली के हाईटेंशन वायर वाले टावर को ध्वस्त कर दिया. पूरा टावर टूट कर खेत में गिर गया. जिससे पेड़-पौधों को नुकसान होने के साथ साथ बड़ी जनहानि टल गई.

गनीमत ये रही कि उस दौरान कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. इस दौरान बड़ी संख्या में पेड़ पौधो के भी ध्वस्त होने की जानकारी मिली हैं. वहीं, तूफान के बाद हल्की ओलावृष्टि और कुछ देर तक बारिश का सिलसिला भी जारी रहा. इसके अलावा जिले के पोकरण, रामदेवरा, नाचना और मोहनगढ़ आदि क्षेत्रों में जबरदस्त आंधी के बाद हल्की बूंदाबांदी होने की भी जानकारी मिली हैं. टाॅवर ध्वस्त होने के बाद आज मंगलवार को कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया. प्रत्यक्षदर्शी किसान कैलाश दान ने बताया कि अचानक आए इस जबरदस्त तूफान में जोरदार धमाके के साथ पूरा इलाके में भय का माहौल हो गया.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः हिंदू विस्थापितों के मकानों पर चला बुलडोजर, परिवारों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT