Alwar: '2 लाख रुपए में ऐसी रिपोर्ट बनाऊंगा की धारा 307 नहीं लगेगी', फर्जी MLC रिपार्ट के लिए रिश्वत ले रहा सरकारी डॉक्टर ट्रेप

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: सरकारी डॉक्टर बोला- 'रिपोर्ट ऐसी बनाऊंगा धारा 307 नहीं लगेगी', ACB ने किया ट्रेप
Alwar: सरकारी डॉक्टर बोला- 'रिपोर्ट ऐसी बनाऊंगा धारा 307 नहीं लगेगी', ACB ने किया ट्रेप
social share
google news

Alwar: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर की टीम ने मुण्डावर उपखंड के ततारपुर थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए ततारपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ.चमन प्रकाश को एक रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. एसीबी ने डॉक्टर की गाड़ी से 85 हजार रुपए बरामद किए हैं. डॉक्टर ने दो लाख रुपए लेकर कहा कि ऐसी एमएलसी रिपोर्ट बनाऊंगा की धारा 307 नहीं लगेगी. एसीबी की टीम ने डॉक्टर के अलवर स्थित घर से एक लाख रुपए बरामद किए हैं. जबकि 15 हजार रुपए डॉक्टर ने किसी को दे दिए थे.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अलवर द्वितीय इकाई को गोपनीय सूत्र से एक वीडियो मिला. इसमें आरोपी चिकित्सा अधिकारी एवं उसके साथ खड़ा हुआ एक स्वास्थ्यकर्मी, एक व्यक्ति से रिश्वत राशि ले रहा है. उस सूचना के अनुसार पुलिस थाना ततारपुर में दर्ज मुकदमें में मेडिकल रिपोर्ट में किसी एक पक्ष को लाभ पहुंचाने की एवज में आरोपी डॉ.चमन प्रकाश द्वारा रिश्वत ली गई है. सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि एक लाख रुपए डॉक्टर ने पहले लिए व एक लाख रुपए रिश्वत राशि के साथ अपनी कार से ततारपुर से अलवर जा रहा है. इस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी अलवर द्वितीय इकाई के उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. उसके बाद एसीबी की टीम ने रास्ते में आकस्मिक बैंकिंग ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी चिकित्सा अधिकारी को 85 हजार रुपए की सदिग्ध रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया. एसीपी की टीम ने रिश्वत की राशि डॉक्टर की गाड़ी से बरामद की.

डॉक्टर बोला- रिपोर्ट ऐसी बनाऊंगा की धारा 307 नहीं लगेगी

एसीबी को मिली सूचना के अनुसार आरोपी चिकित्सा अधिकारी द्वारा एक दिन पहले भी उसी व्यक्ति से एक लाख रुपए की रिश्वत राशि ली थी. एसीबी ने कार्रवाई के दौरान आरोपी के अलवर स्थित आवास की तलाशी में एक लाख रुपए बरामद किए हैं. एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में डॉक्टर ने कहा कि उसने 15 हजार रुपए किसी काम के लिए की एक व्यक्ति को दिए हैं. एसीबी की पूछताछ के दौरान डॉक्टर ने पूरी जानकारी दी है. किसी भी के अधिकारियों ने बताया एमएलसी रिपोर्ट कमजोर करने की एवज में डॉक्टर ने दो लाख रुपए की रिश्वत ली. डॉक्टर ने कहा कि एलएलसी की रिपोर्ट इस तरह से बनाऊंगा की धारा 307 नहीं लगेगी. पूछताछ के आधार पर एसीबी की टीम मामले की जांच पड़ताल कर रही है. एसीबी की टीम ने डॉक्टर के घर की भी तलाशी ली है. वहां से एसीबी को कई अहम जानकारी मिली है. साथ ही टीम डॉक्टर के लैपटॉप व मोबाइल फोन को भी चेक कर रही है.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT