दौसा: नीम के पेड़ से 15 दिनों से निकल रहा दूध! ग्रामीण बोले- अलौकिक है यह पेड़, खुजली भी हो रही ठीक

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dausa:दौसा जिले के भांडारेज कस्बे में एक नीम का पेड़ चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां कभी-कभी आसपास अजीबोगरीब दृश्य दिखाई देते रहते हैं लेकिन आज हम ऐसे ही एक अजीबोगरीब दृश्य यह बारे में आपको बताते हैं, दौसा जिले के भांडारेज कस्बे की एक ढाणी में एक नीम के पेड़ से दूध जैसा पदार्थ निकल रहा है. नीम के पेड़ से निकलकर तना के सहारे यह पदार्थ जमीन पर काफी मात्रा में जमा हो रहा है. इसकी जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण इस दृश्य को देखने के लिए इकट्ठा हो गए.

लोगों के लिए यह कौतूहल का विषय बना हुआ है. नीम के पेड़ को देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग रही है. इस नीम के पेड़ के आसपास और इस दृश्य को देखने वाले लोग कह रहे हैं कि यह अलौकिक है. राजस्थान तक ने जिन महिलाओं से बात की तो उन्होंने कहा कि इस नीम से निकलने वाले पदार्थ से खुजली खत्म हो रही है. इसलिए हम इसे इकट्ठा कर रहे हैं और वहां उपस्थित और ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि यह पहले भी हो चुका है और अब फिर हुआ है. इसलिए हम देखने और समझने आए हैं कि आखिर माजरा क्या है.

नीम का पेड़ कड़वाहट लिया हुआ होता है लेकिन कड़वाहट रूपी नीम के पेड़ से दूध जैसा पदार्थ निकलने से आस-पास के गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. नीम से निकल रहे दूध जैसे पदार्थ को देखने आने वाले कहते हैं कि हम जब काम करने खेतों में आए थे. तब नीम के पेड़ से दूध निकल रहा था और वह 15 दिन से निकल रहा है. जब हमने इसके बारे में बात की तो. यहां काफी लोग देखने आए और अब आस-पास के गांव से भी लोग देखने आ रहे हैं. कुछ लोग तो नीम के पेड़ से निकल रहे दूध को भरकर लेकर जा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस दूध से हाथ की खुजली ठीक हो गई. इसलिए भविष्य में कभी खुद हो तो इसे उपयोग में कर सके इसलिए इसे भरकर ले कर जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MLA बलजीत के ‘भेड़िए’ वाले बयान पर सांसद बालकनाथ ने कहा- सिर्फ गंदगी ही सीखी है और क्या उम्मीद करें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT