Dausa: MLA के सामने राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए स्टूडेंट, 8वीं के छात्रों को नहीं पता PM-CM का नाम

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

Dausa: MLA के सामने राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए स्टूडेंट, 8वीं के छात्रों को नहीं पता PM-CM का नाम
Dausa
social share
google news

Dausa: शिक्षा में सुधार को लेकर सरकारे बड़े-बड़े दावे करती हैं. राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कई स्कूलों का औचक निरीक्षण करते हैं. निरीक्षण के बाद में स्कूल की व्यवस्था से खुश नहीं दिखाई देते हैं, स्कूलों में ना तो पानी की व्यवस्था है, ना शौचालय की. राजस्थान की शिक्षा व्यवस्था की एक बार फिर पोल खुल गई है, जब महवा से बीजेपी विधायक राजेंद्र मीणा ने रविवार को स्कूलों का औचक निरीक्षण किया लेकिन विधायक राजेंद्र मीणा स्कूल में जाते ही हक्के-बक्के रह गए. 

जानकारी के मुताबिक विधायक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगांव का उन्होंने औचक निरीक्षण किया, इस दौरान शिक्षक बच्चों से झाड़ू लगवा रहे थे तो विधायक ने टीचरों को लताड़ लगाई. उन्होंने कहा, 'बच्चें स्कूल में पढ़ने आते न की झाड़ू लगाने'. 

बच्चों को नहीं मालूम PM-CM का नाम

वहीं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गाजीपुर में बालिका स्कूल प्रांगण में झाड़ू लगा रही थी. विधायक ने बच्चों से कुछ प्रश्न भी पूछे. जिसमें बच्चे ने देर से जवाब दिया. वहीं विधायक राजकीय प्राथमिक विद्यालय केशावाडी महवा पहुंचे तो 5वीं क्लास के छात्र से राष्ट्रपति का नाम पूछा तो बच्चा जवाब नहीं दे पाया. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सींत में 7वीं, 8वीं क्लास के बच्चों से प्रधानमत्री, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री का नाम पूछा तो भी बच्चे जवाब नहीं दे पाए. इसको देख विधायक निराश हुए. जब 8वीं के बच्चों को देश के राष्ट्रपति, राजस्थान शिक्षा मंत्री का नाम नहीं पता तो आप बच्चों को क्या पढ़ाते होंगे.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT