जन्माष्टमी पर आतिशबाजी को समझ लिया गोलीबारी, जान बचाने को दूसरी मंजिल से कूदा विदेशी पर्यटक

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

जन्माष्टमी पर आतिशबाजी को समझ लिया गोलीबारी, जान बचाने को दूसरी मंजिल से कूदा विदेशी पर्यटक
जन्माष्टमी पर आतिशबाजी को समझ लिया गोलीबारी, जान बचाने को दूसरी मंजिल से कूदा विदेशी पर्यटक
social share
google news

foreign Tourist Jump From Second Floor: राजस्थान (rajasthan news) के जयपुर (jaipur news) में जन्माष्टमी (janmashtami) के अवसर पर हुई आतिशबाजी को फायरिंग समझकर एक विदेशी पर्यटक (foreign tourist) ने जाने बचाने के लिए होटल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. इससे पर्यटक के हाथ-पैर टूट गए और उसे गंभीर चोटें आई हैं. 33 वर्षीय विदेशी पर्यटक नॉर्वे से आया था और जगतपुरा स्थित एक होटल में रुका हुआ था.

पूरा मामला जयपुर के जवाहर सर्किल थाना इलाके का है. जन्माष्टमी की देर रात जैसे ही बाल गोपाल ने जन्म लिया तो लोग पटाखे जलाकर जोर-जोर से जयकारे लगाने लगे और झूमने लगे. तभी आतिशबाजी की आवाज से विदेशी पर्यटक की नींद टूट गई. उसने आतिशबाजी को फायरिंग समझ लिया और मंदिर में लग रहे जयकारों को ‘बचाओ-बचाओ’ समझकर जान बचाने के लिए होटल से कूद गया. 

घायल पर्यटक को पुलिस ने करवाया अस्पताल में भर्ती

जयपुर पूर्व डीसीपी ज्ञानचंद यादव के अनुसार, जगतपुरा के हरे कृष्ण मंदिर अक्षयपात्र में जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा था. वहां बड़ी संख्या में उमड़े भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस का कड़ा पहरा था. तभी स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि एक युवक होटल से कूद गया. घटना के बाद मौके पर पहुंची जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने तुरंत घायल पर्यटक को जयपुरिया अस्पताल में भर्ती करवाया. फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. पुलिस ने नॉर्वे दूतावास को भी पुरी घटना से अवगत करवा दिया है.

CCTV फुटेज खंगाले तो पता लगी कूदने की वजह

वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पर्यटक ‘फायर’ और ‘हेल्प’ बोलकर चिल्ला रहा था. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. उसमें सामने आया कि आधी रात को पटाखे जलाए गए थे जिससे विदेशी युवक घबरा गया. पहले तो होटल की बालकनी में वह कुछ देर इधर-उधर टहलने लगा और फिर उसने खिड़की से छलांग लगा दी. नॉर्वे के नामसोस का रहने वाला यह शख्स योग सत्र में भाग लेने के लिए भारत आया था, जो की हाल ही में जयपुर घूमने के लिए होटल बुक किया था. लेकिन फिलहाल अस्पताल में इलाज करवा रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: जोधपुर में नंद उत्सव के दौरान बड़ा हादसा, भीड़ पर जा गिरा डीजे लाइट का खंभा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT