Jaipur: फैक्ट्री में घायल कर्मचारी, घर में कैद मां-बेटियां और रेस्क्यू टीम पर भी हमला...पैंथर के आतंक को देख लोगों के उड़े होश!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के जयपुर (Jaipur News) में पानी की तलाश में जंगल से भटका एक पैंथर (Panther) रिहायशी कॉलोनी में घुस गया. पैंथर की दस्तक के साथ ही स्थानीय बाशिंदो में दहशत फैल गई. दरअसल, यह पैंथर प्यास बुझाने के चलते इस रिहायशी कॉलोनी में आ गया था. इसी दौरान पैंथर ने दो लोगों पर हमला भी कर दिया. हालांकि दोनों घायल खतरे से बाहर हैं.

यही नहीं, एक घर के भीतर इस पैंथर के घुसने के चलते मां और बेटियां कई घंटो तक कैद में भी रही. फिर घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद पैंथर को ट्रेंकुलाइज किया. तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली. 

 

 

जानकारी के अनुसार 8 मई को झालाना लेपर्ड सफारी से निकलकर एक पैंथर आबादी क्षेत्र में पहुंच गया. पहले पैंथर ने जंगल से सीधे 500 मीटर दूर ओद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में घुसकर कर्मचारी पर हमला कर दिया. इस लहूलुहान कर्मचारी को देख वहां ह्ड़कंप मच गया. घायल कर्मचारी को अस्पताल रेफर करने के साथ वन विभाग टीम को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची फॉरेस्ट रेस्क्यू टीम ने ऑपरेशन लेपर्ड शुरू किया, लेकिन तब तक पैंथर मालवीय नगर के एक घर में घुस चुका था.

मां बाथरूम में बंद, बेटियां कमरे में कैद में रही 

जिस घर में पैंथर घुसा था वहां एक महिला के साथ उसकी बेटियां थी. लेकिन महिला ने सूझबूझ से खुद को बाथरूम में बंद कर लिया और जोर-जोर से आवाज लगा कर अपने बच्चों को सतर्क किया. तब बेटियों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. तभी गर्मी में तिलमिलाए पैंथर ने रेस्क्यू टीम पर धावा बोल दिया. जिससे एक कर्मचारी घायल हो गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

डीएफओ जगदीश गुप्ता के अनुसार पानी की तलाश में वन्यजीव जंगलों से निकलकर पैंथर आबादी क्षेत्र की तरफ आ गया है. जिसे करीब 4 घंटो तक कड़ी मेहनत के बाद ट्रेंकुलाइज कर लिया गया. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई बार लेपर्ड आंखों से ओझल भी हुआ, जिससे कई बार रेस्क्यू करने में दिक्कत आई.  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT