'स्कूल की बिल्डिंग में बम है..कभी भी फट सकता है', जयपुर में 11 स्कूलों को उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

'स्कूल की बिल्डिंग में बम है..कभी भी फट सकता है', जयपुर में 6 स्कूलों को उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल
'स्कूल की बिल्डिंग में बम है..कभी भी फट सकता है', जयपुर में 6 स्कूलों को उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल
social share
google news

Jaipur: दिल्ली के बाद जयपुर में भी निजी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हड़कंप मच गया. यह धमकी ई-मेल के जरिए दी गई, जिसके बाद स्कूलों को खाली करवा लिया गया. सबसे पहले धमकी भरा मेल एमपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को मिला जिसके बाद तुरंत उन्होंने पुलिस को इन्फॉर्म किया. मौके पर पुलिस और एटीएस कमांडो ने मोर्चा संभाला ही था की पता चला जयपुर में ही माहेश्वरी स्कूल, विद्या आश्रम सेंट टेरेसा सहित करीब 11 स्कूलों को भी ऐसा मेल भेजा गया हैं. 

इस ईमेल में लिखा गया कि 'स्कूल की बिल्डिंग में बम है, जो कि कभी भी फट सकता है'. सुबह-सुबह इस धमकी भरे मेल को पढ़ होश उड़ गए. इसके बाद पुलिस ने सभी स्कूलों को खाली करवा सभी बच्चों और शिक्षकों को सुरक्षित जगह ले जाया गया. वही बम निरोधक दस्ते ने डॉग स्क्वायड टीम के साथ स्कूलों में घंटो सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन अभी तक किसी स्कूल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. माना जा रहा है कि यह कोई सामाजिक तत्व की हरकत है, जिसके बाद अब साइबर टीम ईमेल भेजने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है. 

11 नामचीन स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी

जिन स्कूलों को धमकी मिली उनमें माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, विद्याआश्रम स्कूल, सेंट टेरेसा स्कूल, महर्षि पीजी कॉलेज, MGPS विद्याधर नगर, कॉन्वेंट स्कूल, वॉरेन एकेडमी, संस्कार स्कूल, जयपुरिया स्कूल, माहेश्वरी प्रताप नगर, द पैलेस स्कूल का नाम शामिल है

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

2008 में आज के दिन हुए थे 8 बम धमाके

बता दें कि आज ही के दिन 13 मई 2008 को जयपुर में सिलसिलेवार 8 बम ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 71 लोगों की मौत हुई थी और 180 से ज्यादा लोग घायल हो गए. ऐसे में जयपुर बम ब्लास्ट की आज 17वीं बरसी भी है और 2024 में भी उन धमाकों के ज़ख्म भरे नहीं है. इसी बीच एक बार फिर से जयपुर को दहलाने की धमकी और स्कूलों में नोनीहालो को निशाने बनाने के ईमेल के बाद सभी सहमे हुए है.


 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT