फतेहपुर शेखावाटी में बदला मौसम का मिजाज, बादलों ने सूरज को ढका

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Shekhewati weather news: प्रदेश सहित शेखावाटी में नए साल में बार-बार मौसम बदल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ का असर कम व ज्यादा होने से तापमान में उतार-चढ़ाव आ रहा है. पिछले दिनों कई बार पारा माइनस में चला गया था. जिससे ओस की बूंदो से बर्फ की परत जम गई थी. अब पिछले 3 दिन से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन मौसम शुष्क रहेगा. मंगलवार को बादलों के दबाव की वजह से न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री रहा.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 13 जनवरी से वहीं शेखावाटी में 14 जनवरी से शीतलहर का आशंका जताई है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात बादलों की दबाव से न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री की बढोतरी हुई. जिले में मंगलवार सुबह कई जगह आंशिक कोहरा छाया.

वहीं दिन निकलने के साथ मौसम साफ रहा। शाम को अन्य दिनों की तुलना में कम सर्दी रही. बुधवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री, मगंलवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा. मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बादल छाने और शीतलहर का दौर फिर से शुरू होने से मकर संक्रान्ति पर मौसम सर्द रहेगा. आगामी दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT